CoronavirusUttarakhand

उत्तराखंड: अन्य राज्यों की तरह उत्तराखंड में भी लग सकता है वीकेंड कर्फ्यू, समीक्षा बैठक में बनी सहमति

भारत में कोरोना संक्रमण की स्थिति बेहद गंभीर होती जा रही है। लगातार दूसरे दिन दो लाख से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं। कोरोना के बढ़ते संकट के बीच कई राज्यों ने वीकेंड लॉकडाउन का रुख किया है।

भारत में कोरोना संक्रमण की स्थिति बेहद गंभीर होती जा रही है। लगातार दूसरे दिन दो लाख से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं। कोरोना के बढ़ते संकट के बीच कई राज्यों ने वीकेंड लॉकडाउन का रुख किया है। दिल्ली में भी शुक्रवार से वीकेंड कर्फ्यू की शुरुआत हो गयी है, जिसमें कई तरह की पाबंदियों को लगाया गया है। दिल्ली के अलावा उत्तर प्रदेश में भी रविवार को संपूर्ण लॉकडाउन का फैसला किया गया है।

वही बीते कुछ दिनों से उत्तराखंड में भी कोरोना वायरस के मामले रिकॉर्ड़ तोड़ रहे हैं। बढ़ते कोरोना वायरस को कंट्रोल में करने के किये सरकार ने राज्य में रात्रि कर्फ्यू लगा दिया है। पूरे उत्तराखंड में रात 10.30 बजे से सुबह पांच बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा। लेकिन बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार वीकेंड कर्फ्यू लगाने की तैयारी में है।

सीएम तीरथ सिंह रावत ने शुक्रवार को सचिवालय में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को लेकर अधिकारियों की बैठक ली। इस दौरान मुख्यमंत्री ने सभी परीक्षाओं को स्थगित करने और ऑनलाइन पढ़ाई कराने को कहा। इसके अलावा अधिकारियों को बढ़ते मामलों पर लापरवाही के लिए सख्ती दिखाने के निर्देश दिए हैं। कोरोना संक्रमण के चलते उत्तराखंड में भी वीकेंड कर्फ्यू लगाने पर विचार किया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सीएम की अध्यक्षता में कोरोना की समीक्षा बैठक में इस पर सहमति बन गई है और जल्द ही इसके आदेश जारी हो सकते हैं।

शुक्रवार को उत्तराखंड में 2402 नए संक्रमित मरीज आए हैं। वहीं, सक्रिय मरीजों की संख्या 13 हजार पार हो गई है। प्रदेश में 17 मरीजों की मौत हुई, जबकि 1080 मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है। प्रदेश में अब तक कुल 1 लाख 18 हजार 646 संक्रमित मरीज आ चुके हैं, जिसमें से 100857 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button