टिहरी जिले के घनसाली विकासखंड की बूढ़ा केदार घाटी में कल हुई भीषण बारिश कहर बनकर टूटी इस पूरे क्षेत्र में चारों ओर तबाही का मंजर दिखाई दे रहा है दिख रहा है ।तोली गांव में आये भारी भूस्खलन से मां-बेटी, मलबे में जिंदा दफन हो गए तो वही तिनगढ़ गांव के ऊपर के खेत खलियान ताश के पत्तों की भांति बिखरते हुए,भूस्खलन की चपेट में आए गए गांव के 15 आवासीय मकान मलबे में तब्दील हो गए ।भारी मलवे से तिनगढ़ गांव का नक्शा व भूगोल खंडहर में तब्दील हो गया ।प्रशासन ने पूरे गांव को खाली करा कर अन्यत्र शिफ्ट कर दिया है,जिला प्रशासन, स्थानीय प्रशासन , एसडीआरएफ ,एनडीआरफ क्षति का आकलन करने,राहत व बचाव कार्य में जुटा हुआ है ।

जिलाधिकारी मयूर दीक्षित व क्षेत्रीय विधायक शक्तिलाल शाह क्षेत्र में रहकर स्थिति पर नजर बनाये हुए हैं ।जिलाधिकारी द्वारा मृतकों के परिजनों को राहत राशि के रूप में चार-चार लाख रुपए के चेक, क्षतिग्रस्त आवास के 01 लाख 35 हजार के चैक देने के साथ , डीएम ने मलवे में मारे गए मवेशियों के मुआवजा देने को रिपोर्ट तैयार करने, तिनगढ़ गांव को विस्थापन करने, सहित , पैदल मार्ग, पेयजल व्यवस्थाओं को ठीक करने, क्षतिग्रस्त आवासीय मकानों, सहित तमाम तरह की हुई क्षतियों की रिपोर्ट तैयार करने के तत्काल निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिए गए हैं।

उत्तराकाशी में भी आई आपदा

ग्राम पंचायत भंगेली के गुणगा गांव में अतिवृष्टि से गांव के संपर्क मार्ग, दो पुलिया, पेयजल लाइन पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है। साथ ही खेतों का कटान के साथ परिसंपत्तियों का नुकसान हुआ है। ग्राम प्रधान प्रवीन प्रज्ञान ने कहा कि रात को एक बजे के करीब आचनक आकाशीय बिजली की तेज गर्जन हुई, देखते ही देखते एक छोटे नाले ने एक नदी का रूप ले लिया जिसमें गांव की बहुत परिसंपत्तियों का नुकसान हुआ है, जिसकी सूचना आपदा विभाग एसडीएम डीएम और क्षेत्रीय विधायक को दी गई है।