EntertainmentNational News

अजब-गजब: बाइक पर बैठ शादी की दावत में जा रहा था परिवार, पुलिस ने बीच रास्ते में रोक जोड़े हाथ

देशभर में कोरोना की दूसरी लहर कहर बरपा रही है. यही वजह है कि अब कई राज्यों की सरकारों ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन लगा दिया है. कोरोना गाइडलाइन्स का पालन कराने के लिए पुलिस भी अपना काम कर रही है. बिना मास्क के घूमते लोगों का चालान भी काटा जा रहा है. लेकिन कई बार पुलिस का सामना ऐसे लोगों से होता है, जिन्हें देखकर वो दंग रह जाते हैं. एक ऐसा ही फोटो इन दिनों इंटरनेट की दुनिया में तेजी के साथ वायरल हो रहा है. जो फोटो लोगों की दिलचस्पी की वजह बना हुआ है, उसमें एक परिवार ने कुछ ऐसा कर दिखाया कि पुलिस को भी उनके सामने हाथ जोड़कर विनती करनी पड़ी.

सोशल मीडिया पर आईपीएस ऑफिसर दिपांशू काबरा ने ये फोटो शेयर किया है. जिसके कैप्शन में लिखा, ‘शादी में जाना था, मास्क लगाया और #RoadSafety को ठेंगा दिखाया. Face with rolling eyes…घर के मुखिया ही अपनों की सुरक्षा में इस तरह की सेंधमारी कर रहे हैं. पुलिस समझाकर ऐसे लोगों का चालान काट सकती है पर आपकी लापरवाही अपनों की Lifeline काट देगी…गूना की घटना.’

अभी तक मिली मीडिया रिपोर्ट मुताबिक, कर्फ्यू के दौरान ये व्यक्ति अपने पूरे परिवार को मोटरसाइकिल पर लेकर शादी समारोह में शरीक होने के लिए घर से निकला था. जिसे पुलिसकर्मियों ने हनुमान चौराहे पर देखते ही रोक लिया. इस तस्वीर में देखा जा सकता है कि एक बाइक पर 6 लोग बैठे हुए हैं. भले ही बाइक पर बैठे लोगों ने मास्क पहन रखे हैं लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग नाम की चीज पूरी तरह गायब थी. इसलिए पुलिस ने शख्स का चालान काटकर फिर उसे समझाकर घर भेज दिया.

सोशल मीडिया पर जैसे ही ये फोटो पहुंची तो वैसे ही लोगों ने भी अपनी प्रतिक्रिया दर्ज करानी शुरू कर दी. एक ओर जहां कई यूजर्स ने इस फोटो को देखकर मजे लिए. वहीं कई लोगों ने कहा कि जब भारत में कोरोना महामारी अपने प्रकोप पर है, तब इस तरह की लापरवाही बेहद खतरनाक साबित हो सकती है. इसलिए सभी को कोरोना गाइडलाइन्स का पालन करना चाहिए, क्योंकि इसी में सभी की भलाई है. अगर आप नियमों को अनदेखा करते हैं तो कई लोगों की जान खतरे में पड़ सकती है.

Source

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button