ChampawatUttarakhand

उत्तराखंड:- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का चंपावत विधानसभा क्षेत्र से उपचुनाव लड़ना तय, कैलाश गहतोड़ी करेंगे मुख्यमंत्री के लिए अपनी सीट खाली

चंपावत:- धामी का चंपावत विधानसभा क्षेत्र से उपचुनाव लड़ना तय माना जा रहा है। मुख्यमंत्री बनने के बाद धामी का पहला राजनीतिक दौरा भी चंपावत विधानसभा क्षेत्र का हुआ तो उनके वहां चुनाव लड़ने की संभावनाओं को बल मिला।

 

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का चंपावत विधानसभा क्षेत्र से उपचुनाव लड़ना तय माना जा रहा है। चंपावत विधायक कैलाश गहतोड़ी मुख्यमंत्री के लिए अपनी सीट खाली करने की पहले ही घोषणा कर चुके हैं। गुरुवार को वह विधानसभा सदस्यता से इस्तीफा दे देंगे विधानसभा अध्यक्ष को वो सौपेंगे अपना इस्तीफा।

 

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को छह महीने के भीतर विधानसभा की सदस्यता ग्रहण करनी है। अब तक कई विधायक उनके लिए अपनी सीट खाली करने की इच्छा जाहिर कर चुके हैं। इनमें चंपावत के पार्टी विधायक कैलाश गहतोड़ी भी हैं, जिन्होंने सबसे पहले सीएम के लिए सीट खाली करने का एलान किया था।

 

मुख्यमंत्री बनने के बाद धामी का पहला राजनीतिक दौरा भी चंपावत विधानसभा क्षेत्र का हुआ तो उनके वहां चुनाव लड़ने की संभावनाओं को बल मिला। पिछले दिनों मुख्यमंत्री नई दिल्ली पहुंचे थे, जहां उन्होंने केंद्रीय नेताओं से मुलाकात की और उनके सामने पूरी रिपोर्ट रखी।

 

कैलाश गहतोडि ने कहा कि सीएम धामी के लिए अपनी सीट छोड़ रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि अगर सीएम धामी इस सीट से चुनाव लड़ते हैं तो यह सौभाग्य की बात होगी। इससे क्षेत्र में विकास की लहर दौड़ पड़ेगी, विकास कार्यों में बहुत ही तेजी आएगी।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button