Uttarakhand

उत्तराखंड बैठक पर आज लाखों युवाओं की नजर, भर्ती परीक्षाओं में धांधली पर ले सकते हैं बड़ा फैसला

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की छह परीक्षाओं को अब राज्य लोक सेवा आयोग से कराने की तैयारी है। धामी मंत्रिमंडल की शुक्रवार को होने वाली बैठक में इस बारे में निर्णय लिया जाएगा। राज्य मंत्रिमंडल की बैठक शुक्रवार शाम सचिवालय में होगी। बैठक में सरकारी विभागों में भर्तियों को लेकर यूकेएसएसएससी की प्रस्तावित परीक्षाओं समेत शिक्षा, राजस्व, वित्त समेत विभिन्न विभागों के प्रस्तावों पर निर्णय लिए जाएंगे।

मुख्यमंत्री धामी पहले ही इसके बारे में बता चुके हैं कि, सरकार अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की अटकी हुई करीब आठ भर्ती परीक्षाओं को उत्तराखंड लोक सेवा आयोग व अन्य भर्ती संस्थाओं से करा सकती है। इसके अलावा भू-कानून पर समिति की सिफारिशों को कैबिनेट के समक्ष रखा जा सकता है। निर्यात को बढ़ावा देने के लिए लॉजिस्टिक पॉलिसी और उत्पादों के जीआई टैग के लिए बोर्ड के गठन का प्रस्ताव भी कैबिनेट बैठक में रखने की संभावना है।

भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री बंशीधर भगत ने कहा कि युवा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अब तक भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई में पास हुए हैं और उनके नेतृत्व में राज्य विकास की ओर अग्रसर है। एक बयान में भगत ने कहा कि भर्ती गड़बडिय़ों की जांच को लेकर जिस तरह से मुख्यमंत्री धामी ने समय रहते शिकायतों का संज्ञान लिया, वह एक बेहद संवेदनशील और अच्छे नेतृत्वकर्ता का गुण है। भगत ने कहा कि धामी सरकार राज्य की जमीनों और संसाधनों की सुरक्षा के लिए जनहित में एक कानून ला रही है, जो स्थानीय जनता की वर्षों पुरानी मांग पर आधारित है। इससे राज्य में जमीनों के दुरुपयोग पर रोक लगेगी और यहां के मूल निवासियों की भूमि भी सुरक्षित रहेगी।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button