DehradunUttarakhand

देहरादून में आईएसबीटी का बुरा हाल देख चढ़ा सीएम धामी का पारा… और कह दी ये बातें

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने त्योहारों के सीजन के मद्देनजर गुरुवार (13 अक्टूबर 2022) को आइएसबीटी देहरादून ( Dehradun ISBT) का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सीएम धामी ने आइएसबीटी में पेयजल, शौचालयों और आईएसबीटी परिसर की सफाई व्यवस्था, टिकट बुकिंग काउंटर एवं कैंटीन का व्यवस्थाओं का जायजा लिया। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आईएसबीटी देहरादून उत्तराखंड परिवहन निगम की बसों का निरीक्षण के दौरान बस यात्रियों से मुलाकात भी की। आइएसबीटी में सफाई व्यवस्था समुचित नहीं पाए जाने पर मुख्यमंत्री धामी ने संबंधित अधिकारियों को सख्त हिदायत दी। सीएम धामी ने कहा, यदि स्वच्छता व्यवस्था में सुधार नहीं किया गया, तो संबंधित अधिकारियों और जो कंपनी सफाई व्यवस्था को देख रही है, उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि वह दोबारा आईएसबीटी का निरीक्षण करेंगे और यदि तब अव्यवस्थाएं पाई गईं तो संबंधित अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने मौके पर उपस्थित परिवहन निगम के महाप्रबंधक दीपक जैन समेत तमाम अधिकारियों से कहा कि यात्रियों की सुविधा को देखते हुए तमाम प्रयास किए जाने चाहिए। निरीक्षण के दौरान सीएम धामी नई दिल्ली जाने वाली एक बस में भी सवार हो गए। उन्होंने बस के भीतर सफाई व्यवस्था का जायजा लिया और यात्रियों से जाना कि वह परिवहन निगम की सेवाओं से संतुष्ट हैं या नहीं। मुख्यमंत्री ने टिकट बुकिंग काउंटर के निरीक्षण के दौरान निर्देश दिए कि आईएसबीटी से विभिन्न राज्यों के लिए बसों के रवाना होने से पहले अनाउंसमेंट किया जाए। सीएम धामी ने कहा कि जल्द ही परिवहन विभाग के अफसरों की बैठक ली जाएगी।

मुख्यमंत्री ने आईएसबीटी के आसपास अवैध पार्किंग एवं अतिक्रमण पर भी कड़ी नाराजगी जताते हुए अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए। साथ ही आईएसबीटी के आसपास सौंदर्यीकरण करने की भी हिदायत दी। आइएसबीटी पर लगे सभी सीसीटीवी कैमरे हमेशा चालू रहें। त्योहारों के दृष्टिगत यात्रियों की आवजाही अधिक रहेगी, यात्रियों को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो, परिवहन विभाग की ओर से इसके लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं की जाय।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button