Uttarakhand

गौचर व चिन्यालीसौड़ के लिए जल्द हवाई सेवा, पिथौरागढ़ से शुरू होगी फिक्सड विंग एयरक्राफ्ट सेवाएं

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपने दिल्ली दौरे के दौरान रविवार को केंद्रीय मंत्री सिंधिया से मिलकर उत्तराखंड में हवाई सेवा की मजबूती पर चर्चा की। सीएम ने चिन्यालीसौड़ व गौचर से छोटे एयरक्राफ्ट की सेवाएं शुरू करने का अनुरोध किया। सिंधिया ने इससे सहमति जताते हुए उड़ान योजना के अगले टेंडर में सर्वे के बाद दोनों रूटों पर सेवा शुरू करने की बात कही। सिंधिया ने बताया, पिथौरागढ़ से फिक्स्ड विंग एयरक्राफ्ट सेवा शुरू करने को संबंधित एयरलाइन को कार्य आदेश जारी कर दिया है।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने पवनहंस को पिथौरागढ़ हेलीसेवा को नियमित करने का निर्देश देने का अनुरोध किया। धामी ने कहा,पंतनगर एयरपोर्ट को अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट के तौर पर विकसित करने को एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की सर्वे रिपोर्ट दिसंबर में मिल सकती है। इसके बाद प्राथमिकता के आधार पर पंतनगर एयरपोर्ट का विस्तार किया जाए। इसी तरह जौलीग्रांट एयरपोर्ट के विस्तार के लिए फिजिबिलिटी रिपोर्ट जल्द तैयार कराई जाए। मुख्यमंत्री ने उत्तराखंड में एयर कनेक्टिविटी मजबूती करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का आभार व्यक्त किया।

जौलीग्रांट एयरपोर्ट को अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के मानकों के अनुरूप उच्चीकृत करने व विस्तारीकरण के लिए जरूरी भूमि का सर्वे एयरपोर्ट अथारिटी आफ इंडिया ने करना है। उन्होंने सर्वे जल्द कराने का आग्रह किया। मुख्यमंत्री ने उत्तराखंड में हवाई सेवाओं को मजबूती प्रदान करने के लिए केंद्र से लगातार मिल रहे सहयोग के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री का आभार भी प्रकट किया।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button