Uttarakhand

इंदिरा गांधी, राजीव गांधी की मृत्यु शहादत नहीं हादसा… उत्तोराखंड के मंत्री ने लिया कांग्रेस को आड़े हाथों

बीजेपी कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी कहा कि शहादत वो होती है जिसमें कोई व्यक्ति देश की खातिर हंसते-हंसते फांसी के फंदे पर झूल जाता है। या देश की रक्षा के लिए दुश्मन से मुकाबला करते हुए सीने पर गोली खाता है। चंद्रशेखर आजाद, भगत सिंह, रामप्रसाद बिस्मिल, अशफाक उल्ला खां, दुर्गामल समेत हजारों-लाखों लोग हैं जिन्होंने देश के लिए हंसते-हंसते मौत को गले लगा लिया था। वो जानते थे कि उनका अंजाम मृत्यु है, लेकिन इसके बावजूद वो देश की आजादी के लिए लड़ते रहे। सही मायने में शहादत ये है, न कि किसी दुर्घटना में होने वाली मृत्यु। श्रीनगर में भारत जोड़ो यात्रा के समापन पर राहुल गांधी के शहादत के बयान पर तंज कसते हुए जोशी ने कहा कि हर व्यक्ति अपनी बुद्धि और जानकारी के अनुसार ही बात करता है।

जोशी ने जम्मू-कश्मीर में राहुल गांधी की यात्रा के लिए भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को श्रेय दिया। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में अनुच्छेद 370 को समाप्त किया गया, इसी वजह से जम्मू-कश्मीर में स्थिति सामान्य हुई है। इसी के चलते राहुल गांधी लाल चौक पर राष्ट्रीय ध्वज फहरा पाए। कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी द्वारा पूर्व पीएम इंदिरा-राजीव गांधी और राहुल गांधी पर टिप्पणी से कांग्रेस भड़क गई है। जोशी की टिप्पणी के खिलाफ कांग्रेस ने बुधवार को प्रदेशभर में प्रदर्शन का ऐलान किया है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने कहा कि मर्यादित पद पर बैठे नेता से इस तरह के बयान की उम्मीद नहीं की जा सकती है। ऐसे बयान देने से पहले भाजपा के लोगों को आत्मावलोकन करने की आवश्यकता है।

इससे पहले बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आतंकवाद को कतई बर्दाश्त नहीं करने की नीति की वजह से कांग्रेस नेता राहुल गांधी व उनकी बहन प्रियंका गांधी वाद्रा कश्मीर घाटी में बर्फबारी का आनंद ले सके। राहुल गांधी ने सोमवार को एक वीडियो साझा किया था जिसमें वह घाटी में बर्फबारी के बीच भारत जोड़ो यात्रा के पड़ाव स्थल पर वाद्रा और करीबी सहयोगी केसी वेणुगोपाल के साथ बर्फ से खेल रहे थे।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button