Uttarakhand

उत्तरकाशी में आकाशीय बिजली गिरने से 350 बकरियां मरी

उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बिगड़ने से फसलों को तो नुकसान हुआ ही है, साथ ही आकाशीय बिजली (Lightning) गिरने से भी भारी हानि भी हुई है.  मिली जानकारी के मुताबिक राज्य के उत्तरकाशी जिले के डुंडा देवीधार खट्टू खाल में शनिवार देर शाम आकाशीय बिजली गिरने से 350 से ज्यादा बकरियों की मौत हो गई. ग्रामीणों ने घटना की सूचना जिला प्रशासन सहित आपदा प्रबंधन विभाग को दी. रविवार सुबह क्षति का आंकलन और मौत के कारणों की जानकारी के लिए प्रशासन व पशु चिकित्सा विभाग की टीम मौके पर पहुंचेगी.

आकाशीय बिजली गिरी, 350 से ज्यादा बकरियों की मौत

ग्रामीण जगमोहन सिंह रावत ने बताया कि ग्राम बार्सू के संजीव रावत की बकरियां ऋषिकेश से उत्तरकाशी बारसु गांव आ रही थीं, जो कि देर शाम खट्टू खाल गांव में पहुंची थीं.  तभी मौसम खराब होने के कारण अचानक आकाशीय बिजली गिरी,जिसकी चपेट में आने से करीब 350 बकरियां जलकर मर गईं, जिनमे करीब 300 बकरियां और 55 छोटे बकरी के बच्चे शामिल हैं जो बिजली से पूरी तरह झुलसकर मौत के मुंह में समा गए हैं. इलाकाई लोगों ने इसकी सूचना भटवाड़ी ब्लाक प्रमुख को दी. ब्लाक प्रमुख विनीता रावत ने घटना से जिलाधिकारी व जिला आपदा प्रबंधन विभाग को अवगत कराया.

ग्रामीणों ने इसकी सूचना भटवाड़ी ब्लाक प्रमुख विनीता रावत को दी। ब्लाक प्रमुख विनीता रावत ने घटना से जिलाधिकारी व जिला आपदा प्रबंधन विभाग को अवगत कराया। तहसीलदार डुंडा प्रताप सिंह चौहान ने बताया कि आकाशीय बिजली गिरने से बकरियों के मरने की सूचना मिली है। रविवार सुबह क्षति का आंकलन व मौत के कारणों की जानकारी के लिए प्रशासन व पशु चिकित्सा विभाग की टीम मौके पर पहुंचेगी।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button