Uttarakhand

पहाड़ के लाल आकाश मधवाल ने मचाया धमाल… 5 विकेट लेकर मुंबई इंडियन्स को जिताया

उत्तराखंड के 29 वर्षीय आकाश मधवाल अब किसी परिचय के मोहताज नहीं रह गए हैं. 25 नवंबर 1993 में रुड़की में जन्मे इस गेंदबाज को पिछले सीजन मुंबई इंडियंस ने बतौर रिप्लेसमेंट खिलाड़ी टीम के साथ जोड़ा था लेकिन उन्हें किसी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला था. आकाश को आईपीएल 2022 में चोटिल सूर्यकुमार यादव की जगह मुंबई ने रिप्लेसमेंट खिलाड़ी जोड़ा था. मुंबई ने इस खिलाड़ी को इस साल रीटे किया था. मुंबई ने उन्हें 20 लाख रुपये में टीम में बरकरार रखा था.

आईपीएल 2023 के एलिमिनेटर मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 81 रन से हराकर क्वालीफायर-2 में पहुंच गई। चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में टॉस जीतकर मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 182 रन बनाए। जवाब में लखनऊ की पूरी टीम 101 रन पर ऑल आउट हो गई। आकाश मधवाल ने 5 विकेट चटकाए।   मधवाल ने मैच के बाद अपनी कामयाबी का राज खोला है. आकाश ने कामयाबी का श्रेय प्रैक्टिस को दिया. मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज ने बताया, ”मैं खूब प्रैक्टिस कर रहा था और मौके का इंतजार कर रहा था.

मैंने इंजिनियरिंग की है और क्रिकेट मेरा पेशन रहा है. इस मौके के लिए मैं 2018 से ही इंतजार कर रहा था. जब भी हम नेट्स पर प्रैक्टिस करते हैं तो मैनेजमेंट की ओर से हमें टारगेट दिए जाते हैं. हमारी कोशिश उन टारगेट्स को हासिल करने की होगी है. हम अपना बेस्ट देने की कोशिश करते हैं.” आकाश का इरादा मुंबई इंडियंस को चैंपियन बनाने का है. उन्होंने कहा, ”उम्मीद है कि बाकी बचे हुए मैचों में भी हम इसी तरह का प्रदर्शन कर पाएंगे. अंत में हम चैंपियन बनना चाहते हैं और हमारी नज़र खिताब पर है. पूरन के विकेट से मुझे सबसे ज्यादा खुशी हासिल हुई.”

मधवाल का फर्स्ट क्लास क्रिकेट करियर

साल 2019 में फर्स्ट क्लास डेब्यू करने वाले आकाश मधवाल ने 10 मैचों में 12 विकेट चटकाए हैं. उन्होंने लिस्ट ए के 17 मैचों में 18 विकेट लिए हैं वहीं 22 टी20 मैचों में आकाश के नाम 24 विकेट दर्ज हैं. आकाश मधवाल मुंबई इंडियंस के नेट बॉलर भी रह चुके हैं.

आकाश ने आगे कहा, मुझे खुद पर गर्व है. लेकिन, मैं और बेहतर होने की कोशिश करूंगा. जसप्रीत बुमराह से तुलना पर उन्होंने कहा कि उनकी अपनी जगह है और मुझे टीम ने जो जिम्मेदारी दी, उसे निभाने की कोशिश कर रहा हूं. मेरे लिए निकोलस पूरन का विकेट बेस्ट था.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button