Uttarakhand

अग्निपथ योजना के विरोध में आज होगा भारत बंद… उत्तराखंड में भी सुरक्षा सख्त

अग्निपथ योजना के विरोध में सोमवार को भारत बंद के इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हो रहे संदेश को लेकर उत्तराखंड पुलिस सतर्क हो गई है। प्रदेशभर के रेलवे स्टेशन, बस अड्डों समेत अन्य संवेदनशील स्थानों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने सभी जिलों के प्रभारियों को सजग रहने के निर्देश जारी किए हैं। युवाओं से दिल्ली पहुंचने की अपील रविवार को इंटरनेट मीडिया पर एक पोस्ट तेजी से प्रसारित हुआ। पोस्टर में भारत बंद, बायकाट अग्निपथ और युवाओं से दिल्ली पहुंचने की अपील की गई है।

वहीं युवाओं की ओर से इस पोस्ट पर प्रतिक्रिया सामने आ रही है। इसका पुलिस ने भी संज्ञान लिया है। सभी जिलों को सतर्क कर दिया गया पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने बताया कि इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हो रही पोस्ट को देखते हुए सभी जिलों को सतर्क कर दिया गया है। हालांकि बंद का आह्वान किसी संगठन या दल की ओर से नहीं किया गया है। नगर को 10 जोन और 21 सेक्टर में बांटा गया देहरादून के एसएसपी जन्मेजय खंडूड़ी ने बताया कि भारत बंद की पोस्ट और राजनीतिक दलों के प्रदर्शन को देखते हुए नगर को 10 जोन और 21 सेक्टर में बांटा गया है।

रेल यातायात पर अग्निपथ योजना के विरोध का असर दूसरे दिन भी दिखाई दिया। दूसरे दिन 27 से अधिक ट्रेनों को रद्द किया गया। ट्रेनों का संचालन नहीं होने से यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ा। आरक्षण वापस लेने वालों की आरक्षण घर पर कतार लगी रही। अग्निपथ योजना के विरोध में बिहार में ट्रेनों में हुई आगजनी को देखते हुए लक्सर और मुरादाबाद मंडल से गुजरने वाली 27 ट्रेनों को रद्द किया गया है। इसमें गाड़ी संख्या 12370 देहरादून से हावड़ा जाने वाली हावड़ा-एक्सप्रेस, गाड़ी संख्या 13010 योगनगरी से ऋषिकेश जाने वाली योग नगरी एक्सप्रेस, गाड़ी संख्या 12331 हावड़ा से जम्मूतवी जाने वाली हिमगिरी सुपर फास्ट, गाड़ी संख्या 12204 अमृतसर से सहरसा जाने वाली सहरसा एक्सप्रेस, गाड़ी संख्या 14674 नहीं पहुंची।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button