Uttarakhand

यहाँ मूर्ति हटाने पर ग्रामीणों ने किया पथराव, पुलिस ने किया लाठी चार्ज… इलाके में फ़ोर्स तैनात

उत्तराखंड में रुड़की के कुमराड़ा गांव में तालाब की भूमि से मूर्ति हटाने पर पुलिस-प्रशासन की टीम पर ग्रामीणों ने पथराव कर दिया, जिससे मौके पर भगदड़ मच गई। पथराव में इंस्पेक्टर, तीन पुलिसकर्मी और जेसीबी चालक घायल गए।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, मंगलौर कोतवाली क्षेत्र के कुमराड़ा गांव निवासी कुछ ग्रामीणों ने अपर उपजिलाधिकारी पूरण सिंह राणा से तालाब की सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा कर मूर्ति स्थापित करने की शिकायत की थी। इस पर प्रशासन ने ग्रामीणों को समझाकर मूर्ति हटाने की बात कही, लेकिन ग्रामीणों ने इनकार कर दिया था। काफी समझाने के बाद भी वे जिद पर अड़े रहे।

जिसके बाद बृहस्पतिवार को नायब तहसीलदार सुरेश पाल सैनी के नेतृत्व में कानूनगो राजकुमार और लेखपाल ओमप्रकाश पुलिस टीम को साथ लेकर जेसीबी से मूर्ति हटवाने पहुंचे। इस पर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई और वे विरोध करने लगे। पुलिस और प्रशासन की टीम ने ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह हंगामा करने लगे। जिसके बाद ग्रामीणों ने पथराव किया। बवाल बढ़ता देख आसपास के थानों से भी पुलिस फोर्स बुलानी पड़ी। इसके बाद पुलिस ने भी लाठियां भांजकर ग्रामीणों को दौड़ाया। साथ ही बल प्रयोग कर तालाब की भूमि से मूर्ति हटवाई। मामले में पुलिस ने 26 नामजद और 100 से अधिक अज्ञात ग्रामीणों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button