उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपने जन्मदिन के अवसर पर आज सोमवार 16 सितंबर को प्रदेशवासियों को बड़ी सौगात दी है. सीएम पुष्कर सिंह धामी ने इस मौके पर 100 और 200 यूनिट तक बिजली खर्च करने वाले उपभोक्ताओं को 50 फीसदी सब्सिडी देने की घोषणा की है. प्रदेश के करीब 11.50 लाख उपभोक्ता इस सब्सिडी का लाभ ले सकेंगे.

सोमवार को देहरादून में मुख्यमंत्री आवास स्थित सेवा सदन में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत रुड़की में बने भवनों के लाभार्थियों को कब्जा पत्र वितरण और ऊर्जा विभाग के तमाम योजनाओं के शिलान्यास संबंधित कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि प्रदेश के मैदानी और पर्वतीय जिलों में हर महीने 100 यूनिट तक बिजली खर्च करने वाले उपभोक्ताओं को राज्य सरकार 50 फीसदी सब्सिडी देगी.

इसके साथ ही उच्च हिमालय क्षेत्र में हर महीने 200 यूनिट तक बिजली खर्च करने वाले उपभोक्ताओं को 50 फीसदी सब्सिडी दी जाएगी. हालांकि इस सुविधा का लाभ 1 किलोवाट तक के विद्युत कनेक्शन वाले उपभोक्ताओं को मिलेगा. कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और पिटकुल के एमडी वित्त ने पांच परियोजनाओं का शिलान्यास किया.

इन सभी पांचों परियोजनाओं के तहत 220 केवी जीआईएस सब स्टेशन सेलाकुई और उसके लाइनों का निर्माण कार्य, 132 केवी जीआईएस सब स्टेशन आराघर और उसके लाइनों का निर्माण कार्य, 132 केवी जीआईएस सब स्टेशन लोहाघाट और उसके लाइनों का निर्माण कार्य, 132 केवी जीआईएस सब स्टेशन धौलाखेड़ा और उसके लाइनों का निर्माण कार्य और 132 केवी जीआईएस सब स्टेशन खटीमा द्वितीय व उसके लाइनों का निर्माण किया जाएगा.