Uttarakhand

उत्तराखंड: शादी के बाद दूल्हे का चेहरा देखते ही घर से भागी दुल्हन… जानिये पूरा मामला

उत्तराखंड में दूल्हा-दुल्हन की शादी और उसके बाद दुल्हन का घर से भाग जाने का एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। ऊधमसिंह नगर जिले के सितारगंज से जुड़ा हुआ यह मामला है। यहां एक युवती का रिश्ता तय हो गया था और फिर तय दिन पर युवती की शादी भी हो गई। शादी से पहले लड़की ने होने वाले दूल्हे का सामने चेहरा तक नहीं देखा था। फेरे हो जाने के बाद जब दुल्हन अपनी ससुराल पहुंची और उसने अपने पति को चेहरा देखा तो वह दंग रह गई। दुल्हन तुरंत ही वहां से भाग निकली।

इसके बाद उसने ससुराल जाने से ही इनकार कर दिया जिसके बाद यह पूरा मामला पुलिस तक पहुंचा। पुलिस से भी युवती ने ससुराल जाने से मना कर दिया। दरअसल सितारगंज में युवक का फोटो दिखाकर युवती की शादी तय कर दी गई थी, लेकिन युवती की शादी किसी अधेड़ से करा दी गई जो पहले से शादीशुदा था और तीन बच्चों का पिता भी। अधेड़ की पहली बीवी भी मौजूद थी। शादी के बाद जब युवती को इसकी जानकारी हुई तो उसने अधेड़ का घर छोड़कर प्रेमी के साथ रहने की मांग करते हुए पुलिस से शिकायत की है।

युवती ने पुलिस को बताया कि करीब एक वर्ष पूर्व उसका विवाह बरेली जिले के सेंथल गांव में एक अधेड़ से कर दिया गया। शादी के लिए उसे राजी करने के लिए एक युवक का फोटो दिखाया गया था। युवक का फोटो देखकर उसने विवाह की हामी भर दी, लेकिन उसका विवाह तीन बच्चों के पिता से करा दिया गया। विवाह के बाद जब उसे हकीकत का पता चली तो वापस आकर वह प्रेमी के संपर्क में आ गई। लंबे समय से वह प्रेमी के संपर्क में है। अब वह प्रेमी से विवाह करना चाहती है। प्रेमी-प्रेमिका के परिजन दोनों को समझाने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन दोनों शादी कर घर बसाने की जिद पर अड़े हुए हैं।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button