Uttarakhand

उत्तराखंड: 300 केंद्रों पर किशोरों का टीकाकरण शुरू, 6.28 लाख को लगनी है वैक्सीन

उत्तराखंड में 15 से 18 साल तक के किशोरों का आज से कोविड टीकाकरण शुरू कर दिया गया है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून के रेसकोर्स स्थित सनातन धर्म इंटर कॉलेज बन्नू स्कूल से प्रदेश में किशोरों के कोरोना टीकाकरण अभियान का शुभारंभ किया। राज्य के सभी जिलों में टीकाकरण जारी है। वहीं हरिद्वार और रुड़की में स्वास्थ्य कर्मियों और वैक्सीन के सही समय पर न पहुंच पाने के कारण कई केंद्रों में 11 बजे के बाद टीकाकरण शुरू हो पाया।

मुख्यमंत्री धामी ने इस दौरान बन्नू स्कूल के लिए 25 लाख रुपये की घोषणा भी की। उन्होंने कहा कि जनस्वास्थ्य को लेकर कई महत्वपूर्ण कदम उठाए गए हैं। 15-18 वर्ष के किशोरों को बधाई कि उन्हें सुरक्षा कवच मिलने जा रहा है। देश में कोरोना की पहली लहर थी तो रास्ता नहीं दिख रहा था। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में वैज्ञानिकों ने अनुसंधान किया और स्वदेशी वैक्सीन हमें मिली। टीकाकरण के लिए किसी के ऊपर निर्भर नहीं रहे। कोरोना शुरू हुआ तो सुविधाएं बेहद कम थी,पर आज देश हर लिहाज से आत्मनिर्भर बना है।

स्वास्थ्य मंत्री डा. धन सिंह रावत ने कहा कि स्कूल बंद होने पर आज शासन फैसला लेगा। सभी डीएम और सीएमओ से रिपोर्ट मांगी गई है। बन्नू स्कूल में किशोरों के कोरोना टीकाकरण का शुभारंभ के मौके पर पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि प्रदेश में कोरोना के मरीज बढ़ रहे हैं। स्कूलों में भी छात्र संक्रमित पाए जा रहे हैं। कोरोना का टीका उनके लिए लाभकारी सिद्ध होगा। स्कूल कालेजों को बंद करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि डीएम और सभी सीएमओ से रिपोर्ट मांगी गई है। शाम को शासन पर बैठक बुलाई गई है।

 

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button