Uttarakhand

IPL 2022 में मालामाल हुए देवभूमि के अनुज रावत… आरसीबी ने 3.40 करोड़ में खरीदा

उत्तराखंड के उभरते क्रिकेटर अनुज रावत आइपीएल को इस बार आईपीएल में राजस्थान रॉयल में नहीं बल्कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) की ओर से खेलेंगे। अनुज को आइपीएल के मेगा आक्शन  में आरसीबी की फ्रेंचाइजी ने 3.40 करोड़ रुपये में खरीदा है। राजस्थान रॉयल्स से खेलते हुए अनुज ने ड्राइव मारकर केन्च लपककर सभी खेल प्रेमियों का दिल जीता था। इस केन्च कि कीमत उन्हें एक लाख रुपये मिली थी। जिसे अनुज ने कोरोना काल में गरीबों की मदद में लगा दिया था।

अनुज 2012 से दिल्ली की टीम से खेल रहे हैं। वह रणजी मैच भी खेल चुके हैं। पिता वीरेंद्र रावत ने बताया कि अनुज को 2012 में दिल्ली की एक एकेडमी में भेजा था। पिछले आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स से डेब्यू किया था। ऑक्शन में अनुज रावत के लिए सनराइजर्स हैदराबाद, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और नई टीम गुजरात टाइटंस ने बोली लगाई थी। आरसीबी ने 20 लाख के बेस प्राइस वाले इस विकेटकीपर बल्लेबाज को 3.40 करोड़ में खरीदकर अपनी टीम में शामिल किया है। अनुज को पिछले साल आईपीएल में सिर्फ दो मैच में खेलने का मौका मिला था।

आइपीएल 2022 का आगाज मार्च के आखिरी सप्ताह में होगा और मई के अंत तक चलेगा। क्रिकेट प्रेमियों के अनुसार अधिकांश टीम मालिकों ने इच्छा व्यक्त की है कि टूर्नामेंट भारत में आयोजित किया जाए। अनुज का आरसीबी के पूर्व कप्तान कप्तान और स्टार खिलाड़ी विराट कोहली के साथ खास रिश्ता है और अब वह उन्हीं के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करेंगे। दरअसल, अनुज रावत उसी स्कूल से पढ़ें हैं जहां से विराट कोहली ने अपनी पढ़ाई की। यह दोनों ही खिलाड़ी दिल्ली के विशाल भारती स्कूल से पढ़ें हैं। इस स्कूल को दिल्ली में क्रिकेट के लिहाज से सभी अच्छा माना जाता है। दोनों के कोच भी एक ही हैं। अनुज बताते हैं कि वह विराट कोहली को अपना आदर्श मानते हैं।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button