Uttarakhand

पीएम मोदी करेंगे केदारनाथ व हेमकुंड रोपवे का शिलान्यास… हेली सेवा हो जायेगी सीमित

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 21 अक्टूबर को केदारनाथ में प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर जिला प्रशासन तैयारियों में जुट गया है। कार्यक्रम फाइनल होने के बाद जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने केदारनाथ में डेरा डाल दिया है। पीएम की सुरक्षा को लेकर मंदिर के चारों ओर बैरिकेडिंग की जा रही है। वहीं पीएम के आगमन पर केदारनाथ मंदिर को दस क्विंटल गेंदे के फूलों से सजाया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के केदारनाथ धाम आगमन की तैयारियों के मद्देनजर प्रदेश के आलाधिकारी केदारनाथ धाम पहुंचने लगे हैं। इसके साथ ही पीएमओ के सुरक्षा अधिकारियों का भी धाम में पहुंचने का कार्यक्रम शुरू हो गया है। धाम में डीएम मयूर दीक्षित एवं एसपी आयुष अग्रवाल समेत कई अधिकारी पहुंच चुके हैं।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी 21 अक्तूबर को केदारनाथ और बदरीनाथ का दौरा प्रस्तावित है। इस दौरान वह केदारनाथ के लिए केबिल कार और हेमकुंड साहिब के लिए रोपवे का शिलान्यास करेंगे। पीएम के दौरे की तैयारियों का दौरा करके बदरीनाथ से लौटे मुख्यमंत्री ने सचिवालय में मीडियाकर्मियों से बातचीत की। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी 21 अक्तूबर की सुबह देहरादून पहुंचेंगे। यहां से केदारनाथ जाएंगे। दर्शन के बाद वह केदारनाथ में चल रहे पुनर्निर्माण कार्यों का निरीक्षण करेंगे। इस दौरान वह सोनप्रयाग से केदारनाथ तक प्रस्तावित केबिल कार परियोजना का भी शिलान्यास करेंगे। यहां से वह बदरीनाथ जाएंगे।

अगले दिन भगवान बदरीनाथ के दर्शन के बाद वह मास्टर प्लान के तहत चल रहे निर्माण कार्यों का जायजा लेंगे। वह हेमकुंड साहिब के लिए रोपवे का शिलान्यास करने के साथ ही माणा गांव के लिए दो डबल लेन सड़कों की आधारशिला रखेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बदरीनाथ धाम और केदारनाथ धाम के प्रस्तावित दौरे को देखते हुए शासन-प्रशासन तैयारियों में जुट गया है। इसी के तहत उन सभी मंत्रियों और आला अधिकारियों की कोरोना जांच कराई जा रही है, जिन्होंने पीएम मोदी से मुलाकात करनी है। इसके अलावा पीएम मोदी के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचने पर सुरक्षा ड्यूटी में तैनात अधिकारियों, कर्मचारियों की भी कोरोना जांच की जा रही है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button