Uttarakhand

देहरादून में सनसनीखेज मर्डर… हथौड़ा मारने पर भी नहीं मरी तो पत्नी तो लगाया जहर का इंजेक्शन

देहरादून के रायपुर के सोडा सरोली में महिला की हत्या उसके पति ने की थी। आरोपी ने पहले पत्नी के पेट पर हथौड़े से वार किए। वह गंभीर बीमार हो गई तो 16 दिसंबर की रात जहरीला इंजेक्शन देकर मार डाला। आरोपी के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को पुलिस ने सोमवार को कोर्ट में पेश किया। वहां से उसे न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया। एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने सोमवार को घटना के खुलासे की जानकारी दी। बताया कि 17 दिसंबर को रणजीत सिंह निवासी सीकरी जिला अररिया बिहार ने पुलिस को सूचना दी कि उनकी बहन पिंकी अपने पति कृष्णा व तीन बच्चों के साथ सोडा सरोली में रहती है।

शादी को 12 साल हो गए हैं। बहन के पति यहां मजदूरी करते हैं। पति ने कई दिन पहले उसे हथौड़ी से पीटा। शनिवार को उसकी मौत हो गई। सूचना पर सीओ नेहरू कॉलोनी अनिल जोशी, एसओ कुंदन सिंह मौके पर पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर डाक्टरों के पैनल से पोस्टमार्टम कराया। पोस्टमार्टम में पता लगा कि पेट में गहरी अंदरूनी चोट से उसकी मौत हुई। सोमवार सुबह महिला के भाई संजीत कुमार दून पहुंचे। इनकी तहरीर पर आरोपी वीरेंद्र कुमार साह उर्फ कृष्णा हाल निवासी सोडा सरोली मूल निवासी काशीबाड़ी, प्लासी जिला अररिया, बिहार के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया। एसएसपी के मुताबिक आरोपी की पत्नी कुछ समय से बन नहीं रही है। इसलिए उसने पत्नी की हत्या कर दी। हत्यारोपी मिस्त्री का काम करता है।

पुलिस ने जब कृष्णा साह से पूछताछ की तो उसने बताया कि 13 दिसंबर को पिंकी सीढ़ियों से गिर गई थी, जिसके कारण उसकी हालत गंभीर हो गई और बार-बार उल्टी करने के चलते उसने दम तोड़ दिया। पुलिस के साथ पहुंची बाल कल्याण अधिकारी महिला उपनिरीक्षक मालिनी ने जब बच्चों से पूछताछ की तो उन्होंने भी यही बयान दिया। इसके बाद पुलिस ने कृष्णा साह से सख्ती से पूछताछ की तो उसने बताया कि पिंकी अक्सर उससे झगड़ती थी। कुछ दिनों से घर में पानी नहीं आ रहा था। घर से कुछ दूर से उन्हें पानी लाना पड़ रहा था। 13 दिसंबर को कृष्णा साह ने पिंकी को पानी लाकर कपड़े धोने, कमरे में पोछा लगाने और बर्तन साफ करने के लिए कहा था, लेकिन जब वह शाम को काम से लौटा तो देखा कि पिंकी ने कोई भी काम नहीं किया था। इसी बात पर दोनों के बीच झगड़ा हो गया। आरोपित ने पुलिस को बताया कि उसने पिंकी के ऊपर ताबड़तोड़ हथौड़े से वार किए, जिससे वह बेहोश होकर फर्श पर गिर पड़ी। इसके बाद आरोपित कृष्णा साह ने दूसरे कमरे में जाकर बच्चों को धमकाया कि कोई पूछेगा तो बताना कि मम्मी सीढ़ियों से गिर गई थी, जिससे उसे चोट आई है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button