Uttarakhand

उत्तराखंड: बाबा तरसेम सिंह हत्याकांड में मुख्य आरोपी अमरजीत सिंह का एनकाउंटर

बाबा तरसेम सिंह हत्याकांड के मुख्य आरोपी अमरजीत सिंह बिट्टू का उत्तराखंड में एनकाउंटर हो गया है. उत्तराखंड STF और हरिद्वार पुलिस ने उसे मुठभेड़ में मार गिराया. हरिद्वार के भगवानपुर इलाके में हुई मुठभेड़ में उसे ढेर किया गया. वहीं, पुलिस इस हत्याकांड में शामिल दूसरे फरार आरोपी की तलाश कर रही है. बता दें कि 28 मार्च को कार सेवा प्रमुख तरसेम सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

डीजीपी कुमार ने बताया कि दूसरा आरोपी फरार हो गया है. उसकी तलाश में STF और पुलिस जुटी हुई है. बाबा की हत्या को उत्तराखंड पुलिस ने चुनौती के रूप में लिया था और लगातार STF और पुलिस दोनों आरोपियों की तलाश कर रही थी. इससे पहले नानकमत्ता डेरा प्रमुख हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा करते हुए चार साजिशकर्ताओं को गिरफ्तार किया था. जानकारी के मुताबिक 10 लाख रुपये में बाबा तरसेम सिंह की हत्या की सुपारी दी गई थी. हत्या की साजिश उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में रची गई थी. साजिश करने वालों ने पेशेवर बदमाशों को हत्या की जिम्मेदारी सौंपी थी. पहले हत्यारे सरवजीत पर अलग-अलग राज्यों में कुल 13 केस दर्ज हैं. जबकि दूसरे हत्यारे अमरजीत उर्फ बिट्टू पर पांच केस दर्ज हैं.

घटना की जानकारी देते हुए उत्तराखंड के डीजीपी अभिनव कुमार ने न्यूजी एजेंसी एएनआई को बताया कि अमरजीत सिंह बिट्टू को उत्तराखंड STF और हरिद्वार पुलिस ने मार गिराया है. हरिद्वार के भगवानपुर इलाके में उसका एनकाउंटर किया गया. तरसेम सिंह की हत्या मामले में वह मुख्य आरोपी थी. वहीं, दूसरे आरोपी की तलाश जारी है. डीजीपी कुमार ने बताया कि दूसरा आरोपी फरार हो गया है. उसकी तलाश में STF और पुलिस जुटी हुई है. बाबा की हत्या को उत्तराखंड पुलिस ने चुनौती के रूप में लिया था और लगातार STF और पुलिस दोनों आरोपियों की तलाश कर रही थी.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button