मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, देहरादून, उत्तरकाशी, टिहरी, चंपावत व ऊधमसिंह नगर में गरज-चमक के साथ तीव्र वर्षा के दौर हो सकते हैं। कुछ क्षेत्रों में आकाशीय बिजली चमकने के साथ ही भारी बारिश को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है। अन्य जिलों में आंशिक बादल छाये रह सकते हैं। देहरादून में शुक्रवार को सुबह से आंशिक बादल मंडराने के बाद चटख धूप खिल गई। दोपहर तक धूप ने पसीने छुड़ाए और पारे में भी इजाफा हो गया। हालांकि, दोपहर बाद करीब तीन बजे से मौसम ने करवट बदली और हल्की बौछारों का दौर शुरू हुआ।

इसके बाद देर शाम तक शहर के ज्यादातर क्षेत्रों में झमाझम बारिश का क्रम बना रहा। जिससे पारे में गिरावट आई। बारिश के कारण शहर में कई जगह जलभराव भी हुआ। सड़कों पर बारिश का पानी बहने से आवाजाही प्रभावित रही। दून में आज भी तीव्र बारिश के दौर हो सकते हैं। आंशिक बादलों के बीच हल्की धूप खिलने के भी आसार हैं। नगर निगम के वार्ड-85 दौड़वाला में नालिया चोक होने और जल निकासी की व्यवस्था न होने के कारण बारिश का पानी घरों व दुकानों में घुस गया। स्थानीय निवासी लता सेमवाल ने बताया बारिश का पानी दुकान व घरों में घुस रहा है।

मौसम वैज्ञानिकों ने हिदायत देते हुए कहा, बारिश के दौरान संवेदनशील इलाकों में अधिक सतर्कता के साथ रहें। साथ ही आवश्यक न हो तो पर्वतीय इलाकों में यात्रा करने से भी बचें।