देहरादून में आईएसबीटी पर किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म के मामले की जांच अब एसआईटी करेगी। एसएसपी ने पुलिस अधीक्षक नगर के नेतृत्व में एसआईटी गठित की है। एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि आईएसबीटी पर किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म की घटना की जांच के लिए एसआईटी गठित कर दी गई है। पुलिस अधीक्षक नगर प्रमोद कुमार को इसका प्रभारी बनाया गया है।

एसआईटी ने दिल्ली से देहरादून जाने वाली बस, बीच में बस के रुकने वाले ढाबों और आईएसबीटी की फुटेज लेने के लिए सर्विलांस टीम को लगाया है। इसके साथ ही साक्ष्य को मजबूत करने के लिए एसआईटी जल्द ही आरोपियों की कस्टडी रिमांड ले सकती है। एसएसपी अजय सिंह ने एसआईटी में नियुक्त अधिकारियों को घटना के सभी पहलुओं पर गहनता से जांच करने और घटना में शामिल सभी आरोपियों के खिलाफ प्रभावी और सुसंगत साक्ष्य जुटाने के निर्देश दिए हैं। इनके आधार पर कोर्ट में मजबूत पैरवी भी की जाए। एसएसपी प्रतिदिन एसआईटी की कार्यवाही की समीक्षा करेंगे।

आईएसबीटी पर किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म के पांचों आरोपियों को सोमवार को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया। आईएसबीटी पर मुरादाबाद की किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म के मामले में पुलिस ने शनिवार को केस दर्ज किया था। हालांकि यह घटना 12 अगस्त की रात की है। आईएसबीटी में किशोरी से जिस बस में सामूहिक दुष्कर्म किया गया, पुलिस ने उस बस को कब्जे में लेकर फोरेंसिक जांच के लिए भेजा था। रविवार को दिनभर फोरेंसिक टीम ने बस की जांच की। पुलिस को अब इसकी रिपोर्ट का इंतजार है। फोरेंसिक जांच की रिपोर्ट बुधवार तक आने की उम्मीद है।