Uttarakhand

देहरादून: बेटे ने पत्नी के साथ मिलकर की मां की हत्या, पुलिस ने दोनों को किया गिरफ्तार

प्राप्त जानकारी के अनुसार, सोमवार सुबह डालनवाला इंस्पेक्टर मणिभूषण श्रीवास्तव को वाराणसी से नवरत्न नाम के एक व्यक्ति ने फोन करके बताया कि अंबेडकर नगर में उसकी सास सरोज देवी की मौत हो गई है। उन्हें शक है कि सरोज देवी की सामान्य मृत्यु नहीं बल्कि उनकी हत्या की गई है।

आरोप था कि सरोज देवी से उनका बेटा अक्सर झगड़ा करता था। इस सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। रिपोर्ट आई तो पता चला कि महिला की हत्या गला दबाकर की गई है। इस पर संदेह के आधार पर महिला के बेटे से पूछताछ की गई तो वह सकपकाने लगा।

सख्ती से पूछताछ करने पर उसने बताया कि रविवार रात के समय वह शराब के नशे में घर आया था और मां से झगड़ा हुआ। इसी झगड़े में उसने और उसकी पत्नी ने मिलकर गला घोंटकर मां की हत्या कर दी। दोनों के खिलाफ हत्या के आरोप में मुकदमा दर्ज कर सरोज देवी के बेटे जयवीर और उसकी पत्नी सोनम को गिरफ्तार कर लिया गया है।

सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची तो देखा कि महिला के अंतिम संस्कार की तैयारियां हो रहीं थी। चूंकि, पुलिस को शक था तो उन्होंने वहां रिश्तेदारों से बात कर शव को कब्जे में ले लिया। पुलिस जरा भी देर करती तो उसका बेटा महिला का अंतिम संस्कार कर चुका होता।

जांच में पता चला है कि आरोपी की पहली पत्नी उसे छोड़कर जा चुकी है। वह वर्तमान में दूसरी पत्नी के साथ रहता है। हालांकि, पहली पत्नी से तलाक हुआ है या नहीं इसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिल सकी है। बताया जा रहा है कि इसी वजह से मां और बेटे में अक्सर झगड़ा होता था। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button