CoronavirusUttarakhand

उत्तराखंड: हो जाइये ! सावधान…प्रदेश में कोरोना के डबल म्यूटेंट वायरस की हुई पुष्टि

देशभर में कोरोना की दूसरी लहर चल रही है, महानगरों में एक बार फिर से लॉक डाउन लगा दिया गया है। जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कोरोना की दूसरी लहर कितनी घातक है।
वही उत्तराखंड के लिये आज मंगलवार का दिन भी राहत भरा नहीं रहा। तीन हजार संक्रमितों के साथ ही उत्तराखंड के लिए एक और डरावनी खबर सामने आई है। प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर के प्रकोप के बीच देहरादून में डबल म्यूटेंट वायरस की पुष्टि हुई है।

आपको बता दें मार्च के महीने में जांच के कुछ सैंपल देहरादून से दिल्ली एनसीडीसी भेजे गए थे। दून मेडिकल कॉलेज की वीआरडीएल लैब के को-इन्वेस्टिगेटर डॉ. दीपक जुयाल ने बताया कि जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए जो सैंपल भेजे थे उनमें डबल म्यूटेंट वायरस की पुष्टि हुई है। इसमें दो सैंपलों में यूके स्ट्रेन और एक में अन्य स्ट्रेन की पुष्टि हुई है। डॉ. दीपक जुयाल के अनुसार यह वायरस सामान्य वायरस से ज्यादा फैलता है । इसलिए एहतियात बरतने की जरूरत है। लिहाजा देखा जाए तो उत्तराखंड में पहले ही हालात सामान्य होने का नाम नहीं ले रहे। ऊपर से अब इस नए स्ट्रेन की पुष्टि होने से वाकई शासन-प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की टीम में हड़कंप मच गया है।

 

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button