Uttarakhand
Trending

उत्तराखंड में अगले चार दिन मौसम का अलर्ट, इन जिलों में बारिश-बर्फबारी के हैं आसार

उत्तराखंड में मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार अगले चार दिन बारिश होने के संभावना है। आज राजधानी देहरादून समेत प्रदेश के कई इलाकों में आज हल्की बारिश हो सकती है। अधिक ऊंचाई वाले कई क्षेत्रों में बर्फ भी गिरने की उम्मीद है। 

उत्तराखंड में मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार अगले चार दिन बारिश होने के संभावना है। आज राजधानी देहरादून समेत प्रदेश के कई इलाकों में आज हल्की बारिश हो सकती है। अधिक ऊंचाई वाले कई क्षेत्रों में बर्फ भी गिरने की उम्मीद है। मौसम केंद्र की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग और पिथौरागढ़ के 2500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले कई क्षेत्रों में बर्फ गिर सकती है। वहीं, निचले इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है। मौसम केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि अन्य क्षेत्रों में मौसम शुष्क रहने का अनुमान है।

यह भी पढ़ें: शहीद राकेश डोभाल के आश्रित को उत्तराखंड में मिलेगी सरकारी नौकरी: मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह

इस बीच बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री में चोटियों पर हिमपात शुरू हो गया है। उत्तराखंड में लगातार ठंड में इजाफा हो रहा है। ऐसे में अगले कुछ दिन मौसम लोगों की मुश्किलें बढ़ा सकता है। यहां दिन के समय चल रही सर्द हवाएं ठिठुरन बढ़ा रही हैं। सुबह और शाम कड़ाके की ठंड पड़ने लगी है। दून में भी सुबह से ही धूप और बादलों की आंख मिचौनी जारी है। देहरादून में दिन के समय ही ठिठुरन महसूस की जा रही है। शनिवार को बदरीनाथ और हेमकुंड में हल्की बर्फबारी हुई, जबकि चमोली के निचले स्थानों में बूंदाबांदी हुई है। चमोली जिले में दिनभर मौसम साफ रहा। शाम को अचानक मौसम का मिजाज बदल गया। चोटियों पर बर्फबारी से निचले स्थानों में ठंड बढ़ गई है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button