Uttarakhand

देहरादून: कोरोना ने फिर से पकड़ी रफ्तार, इन तीन इलाकों में लगा लॉकडाउन

भारत में एक बार फिर कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने लगे हैं, जबकि पूरे देश में कोरोना वैक्सीनेशन की प्रक्रिया चल रही है। भारत में कई राज्यों के कई क्षेत्रों में लाॅकडाउन लगाने की नौबत तक आ गई है। ऐसे ही बड़ी खबर उत्तराखंड की राजधानी देहरादून से आ रही है जहां बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए तीन इलाकों में पूर्णतः लॉकडाउन लगाने की नौबत आई है।

उत्तराखंड के कुछ जिलों में कोरोना संक्रमण की दर काफी धीमी है, परन्तु राजधानी देहरादून में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार मिल रहे हैं, हालत यह हो गई है कि मसूरी के तीन इलाकों में तीन इलाकों में पूर्णतः लॉकडाउन लगा दिया है। मसूरी में गॉलवे कॉटेज, सेंट जार्ज स्कूल और बार्लोगंज में अगले निर्देश तक लॉकडाउन लगा दिया गया है। इस मामले में देहरादून जिलाधिकारी द्वारा शनिवार को आदेश जारी किए गए हैं, जिसमें संबंधित क्षेत्र में स्थित दुकानें और दफ्तरों को बंद रखने के निर्देश दिए गए।

जारी आदेश के अनुसार प्रशासन के अगले आदेश तक इन क्षेत्रों में बाजार, दुकान तथा दफ्तर बंद रहेगा। प्रशासन की तरफ से जरूरी सामान उपलब्ध कराया जाएगा। इन इलाके के लोगों को घरों में रहने के निर्देश दिए गए हैं तथा जरूरी होने पर ही घर से बाहर आकर प्रशासन की मोबाइल शॉप से सामान खरीदने की अनुमति होगी।

शनिवार को देहरादून में 15 नए मामले में मिलने से आंकड़ा करीब 30000 तक पहुंच गया है। राजधानी में 28000 से अधिक मामले रिकवर 969 मरीजों की मौत की पुष्टि हुई है। वहीं जनपद में 102 सक्रिय मामले हैं।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button