Uttarakhand

उत्तराखंड: रोडवेज से सफर करना हुआ महंगा, जानिए किस रूट पर कितने की हुई है वृद्धि

उत्तराखंड गढ़वाल में यात्रा करने वाले लोगों को अब पहले से अधिक किराया देना है। रोडवेज बसों ने एक बार फिर अपना किराया बढ़ाया है। कुछ दिन पहले ही बदरीनाथ हाईवे तोताघाटी के पास निर्माण कार्य चलने की वजह से मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने हाईवे को बंद करने के निर्देश अधिकारियों को दिए थे।

उत्तराखंड गढ़वाल में यात्रा करने वाले लोगों को अब पहले से अधिक किराया देना है। रोडवेज बसों ने एक बार फिर अपना किराया बढ़ाया है। कुछ दिन पहले ही बदरीनाथ हाईवे तोताघाटी के पास निर्माण कार्य चलने की वजह से मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने हाईवे को बंद करने के निर्देश अधिकारियों को दिए थे। ऐसे में पौड़ी, रुद्रप्रयाग, चमोली के साथ की कुमाऊं की बस सेवाएं चंबा होते हुए जा रही है। ऐसे में उन्हें पहले से 60 किलोमीटर अधिक दूरी तय करनी पड़ रही है, इससे रोडवेज पर बोझ बढ़ा तो उन्हें किराया बढ़ाने पर मजबूर होना पड़ा। रोडवेज बस में 100 रुपये और निजी बसों में 80 रुपये ज्यादा किराया बढ़ गया है।

रोडवेज बस में पहले देहरादून से श्रीनगर का किराया 270 रुपये था, लेकिन अब 370 रुपये हो गया है। विश्वनाथ सेवा का देहरादून से श्रीनगर का किराया 240 रुपये था, जो अब 320 रुपये हो गया है।

जानकारी के लिये बता दें कि देहरादून से रोडवेज की करीब 20 सेवाएं रोजाना पौड़ी, रुद्रप्रयाग और चमोली जिले के रूटों पर चलती हैं। वहीं बागेश्वर की सेवा भी इसी रूट से जाती है।टीजीएमओ और यातायात कंपनी की विश्वनाथ सेवाएं भी इसी रूट से चलती हैं। सभी सेवाएं देहरादून से ऋषिकेश-देवप्रयाग होते हुए श्रीनगर पहुंचती थी लेकिन तोताघाटी में काम के चलते हाईवे को कुछ दिनों से बंद किया गया है, जिस कारण बसें अब ऋषिकेश से चंबा-पीपलडाली होते हुए श्रीनगर पहुंच रही है। यहां से 60 किलोमीटर का सफर बढ़ने से सफर महंगा पड़ रहा है। अब यात्रियों को समय के साथ किराया में हुई बढ़ोतरी के कारण परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button