CoronavirusNainitalUttarakhand

उत्तराखंड: जज्बे को सलाम…कोरोना संक्रमित व्यक्ति के घर खाना पहुंचाएगा रवि रोटी बैंक

इंसानियत से बढ़कर कुछ नहीं। सिस्टम से जब मदद मिलेगी तब मिलेगी लेकिन इसकी शुरुआत हमें करनी चाहिए। इस संकल्प के साथ हल्द्वानी के रवि रोटी बैंक ने एक नई मुहिम शुरू की है। रोटी बैंक का कहना है कि जिस परिवार के लोग कोरोना संक्रमित आएंगे, उनके स्वजनों को निश्शुल्क भोजन रोटी बैंक के जरिये उपलब्ध करवाया जाएगा। इसके अलावा अगर कोई व्यक्ति घर पर आइसोलेट है और खाना बनाने के लिए कोई अन्य सदस्य नहीं है जो उसे भी टिफन पहुंचाया जाएगा।

रवि रोटी बैंक लंबे समय से हल्द्वानी में लोगों की मदद में जुटा है। गरीबों को खाना मुहैया करवाना इस टीम की पहचान है। इसके अलावा अन्य सामाजिक कार्यों में भी यह बढ़-चढ़कर हिस्सा लेता है। वहीं, अब रोटी बैंक ने संक्रमित लोगों के घरों में खाना पहुंचाने का अभियान शुरू किया है। इस काम में कोरोना बचाव को लेकर सभी नियमों का पालन किया जाएगा। फेसबुक व वाट्सएप पर यह सूचना लगातार सांझा की जा रही है।

हल्द्वानी डिग्री कॉलेज में छात्र संघ उपसचिव रहे रवि यादव भी रोटी बैंक से जुड़े थे। पिछले साल लॉकडाउन के दौरान भी इस टीम ने असहाय लोगों की भरपूर मदद की। हालांकि, एक हादसे के दौरान छात्र नेता रवि की मौत हो गई थी। जिसके बाद साथियों ने उसे श्रद्धांजलि देते हुए रोटी बैंक का नाम रवि रोटी बैंक रख दिया।

रात के वक्त रवि रोटी बैंक के लोग बस स्टेशन, फुटपॉथ और अस्पताल के बाहर परेशान तीमारदारों को फ्री में भोजन उपलब्ध कराते हैं। वहीं, दोपहर में बेस अस्पताल वाली गली में फूड वैन का संचालन किया जाता है। महज पांच रुपये में एक प्लेट राजमा-चावल लोगों को दिए जाते हैं।

Source

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button