Uttarakhand

उत्तराखंड: कोविड की रफ्तार पर लगा ब्रेक तो ब्लैक फंगस के आंकड़ों ने बढ़ायी टेंशन

उत्तराखंड में मंगलवार को कोरोना के 2756 नए मरीज मिले, जबकि 81 लोगोंकी मौत हो गई। इसके साथ ही राज्य में कुल मरीजों की संख्या तीन लाख 18 हजार से अधिक हो गई है। जबकि मरने वालों का आंकड़ा 6020 पहुंच गया है।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार मंगलवार को राज्य में कुल 73 हजार के करीब सैंपलों की जांच रिपोर्ट आई, जिसमें से 34 हजार से अधिक सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। मंगलवार को विभिन्न अस्पतालों से 36 हजार से अधिक सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। जबकि 13 हजार की रिपोर्ट आना बाकी है। राज्य में अभी तक दो लाख 61 हजार से अधिक मरीज इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं। जबकि 45 हजार के करीब अभी अस्पतालों और होम आईसोलेशन में हैं।

मंगलवार को सबसे अधिक 524 मरीज देहरादून में, जबकि 452 यूएस नगर जिले में मिले हैं। राज्य के विभिन्न अस्पतालों से ठीक होने के बाद कुल 6674 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। राज्य में मंगलवार को 81 मरीजों की मौत हो गई। जबकि 12 मरीजों की मौत की सूचना देरी से दी गई। मंगलवार को सबसे अधिक 14 मरीजों की मौत एम्स ऋषिकेश में हुई। जबकि दून मेडिकल कॉलेज में आठ मरीजों ने दम तोड़ा है।

हालांकि कोविड कर्फ्यू के बाद से कोरोना के आकंड़ों में कमी देखने को मिली है, तो वही ब्लैक फंगस ने अपने पैर पसारने शुरू कर दिए है। उत्तराखंड में ब्लैक फंगस के मरीजों की संख्या बढ़कर 133 पहुंच गई है। राज्य में इस बीमारी के 11 मरीजों की मौत हो गई है। जबकि नौ मरीज इलाज के बाद ठक होकर घर गए हैं। सबसे अधिक 83 मरीज एम्स ऋषिकेश में भर्ती हैं। जबकि हिमालयन हॉस्पिटल जौलीग्रांट में 19 दून में आठ मरीजों का इलाज चल रहा है। अन्य अस्पतालों में भी इक्का दुक्का मरीज भर्ती हैं।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button