CoronavirusUttarakhand

उत्तराखंड: राज्य में 1 हफ़्ता और बढेगा कर्फ्यू, मिलेंगी पहले से ज्यादा राहत…आज जारी होंगे आदेश

प्रदेश में कोविड-19 कर्फ्यू 1 हफ्ते के और आगे बढ़ाया जा सकता है। कोरोना संक्रमण के मामले में कमी देखने को मिली है लेकिन डॉक्टरों द्वारा तीसरी लहर के बारे में दी गई जानकारी के बाद सरकार अभी कोई जोखिम नहीं उठाना चाहती। हालांकि व्यापारियों को राहत देते हुए सरकार अब तीन की बजाय 5 दिन तक बाजार खोलने पर विचार कर रही है।

आपको बता दें प्रदेश में 22 जून सुबह 6:00 बजे तक पांचवें चरण का कोविड कर्फ्यू पूरा हो जाएगा, लिहाजा रविवार को सरकार नई गाइडलाइंस जारी करेगी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कोरोना के मामलों को लेकर गठित कमेटी की बैठक में इस बात की सहमति हुई है कि फिलहाल तीसरी लहर के बारे में कोई जानकारी नहीं है ऐसे में बाजारों को तीन के बजाय 5 दिन के लिए खोला जा सकता है, इसके अलावा सरकार 50 प्रतिशत क्षमता के साथ रेस्टोरेंट खोलने पर भी विचार कर रही है।

वहीं दूसरी तरफ बंद महत्वपूर्ण सरकारी दफ्तर भी 50 फ़ीसदी क्षमता के अनुरूप खुले जाने पर भी निर्णय हो सकता है। शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने बताया कि बाजारों को खोलने के लिए अतिरिक्त दिनों की राहत पर विचार किया जा रहा है, लेकिन मुख्यमंत्री की मंजूरी के बाद ही इस पर फैसला आएगा।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button