Uttarakhand

उत्तराखंड में भाजपा 100, कांग्रेस 200, आप 300 यूनिट फ्री देगी बिजली, सियासी पारा चढ़ा

कुछ दिनों पहले उत्तराखंड में भाजपा सरकार के 100 यूनिट बिजली मुफ्त देने की की तैयारी से राजनीति में एक नया मुद्दा लगातार हावी होता चला जा रहा है। और अब बीते रविवार को देहरादून आकर 300 यूनिट बिजली मुफ्त देने का वादा आप के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कर दिया है. इसके बाद शाम होते-होते उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत भी मैदान में कूद गए हैं। उन्होंने कहा कि यदि उत्तराखंड का बजट भी दिल्ली के सालाना बजट के बराबर हो तो हम तो 400 यूनिट तक बिजली माफ कर देंगे। रावत ने कहा कि दिल्ली के सीएम के रूप में केजरीवाल का यह दूसरा टर्म है। वहां के लोगों को 200 यूनिट तक फ्री बिजली दी जा रही है।

उन्होंने आगे कहा कि राज्य के संसाधनों को देखकर हमारा वादा है कि सत्ता में आने के वर्ष 100 यूनिट और दूसरे वर्ष में 200 यूनिट तक बिजली मुफ्त देंगे। आपको बता दें कि ऊर्जा मंत्री हरक सिंह रावत ने प्रदेशवासियों को 100 यूनिट बिजली मुफ्त देने की घोषणा की थी। राज्यसभा सांसद और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के उत्तराखंड दौरे पर टिप्पणी करते हुए कहा कि राज्य के लोगों से वादा करने से पहले वह दिल्ली की जनता से किए गए वादों पर स्पष्टीकरण दें। बलूनी ने कहा कि केजरीवाल ने दिल्ली में फ्री बिजली का वादा किया था लेकिन हर बिल के साथ उपभोक्ताओं से सरचार्ज, एनर्जी चार्ज, फिक्स चार्ज के नाम पर पैसा वसूला जा रहा है। फ्री पानी की घोषणा करने वाले केजरीवाल टैंकरों से पानी पिला रहे हैं।

मोहल्ला क्लीनिक की सच्चाई कोरोना काल में पूरे देश के सामने आ चुकी है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में कोई नया अस्पताल नहीं खुला है और स्कूलों को लेकर किया गया प्रचार भी हवाई साबित हुआ है। बलूनी ने कहा कि राज्य की जनता जागरूक है। वह दिल्ली में आप के कार्यकाल को देख चुकी है। ऐसे में केवल फ्री फ्री के फार्मूले से सत्ता के सपने देखना छोड़ दीजिए। बलूनी ने कहा कि दिल्ली में सीसीटीवी महिला सुरक्षा जैसे मुद्दों पर आप की सरकार एक इंच भी आगे नहीं बढ़ी है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button