Uttarakhand

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में ओवैसी की एंट्री, 22 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

प्रदेश में चुनावी हवाएं धीरे धीरे तेज हो रही हैं। एआईएमआईएम (AIMIM) के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ( Asaduddin Owaisi) के उत्तराखंड चुनाव लड़ने के ऐलान के बाद सियासत तेज हो गई है. यकीनन राज्‍य में भाजपा, कांग्रेस, आम आदमी पार्टी और अब एआईएमआईएम की एंट्री के साथ मुकाबला दिलचस्‍प होने वाला है.

उत्तराखंड की राजनीति में आए दिन कुछ ना कुछ हलचल मची रहती है। एक बार फिर एक नया मोड़ सामने आ गया है। आगामी विधानसभा चुनावों के काउंटडाउन के बीच असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) ने बड़ा ऐलान किया है।

ओवैसी की पार्टी की अल्पसंख्यक वोटरों में अच्छी पहुंच मानी जाती है और उत्तराखंड के कई जिलों में अल्पसंख्यक वोटरों की अच्छी खासी तादाद है। इसलिए ओवैसी भी चांस लेने के लिए मैदान में उतर गए हैं। दिलचस्प ये रहने वाला है कि प्रदेश के अल्पसंख्यक वोटर किस पार्टी को चुनते हैं। क्योंकि इसपर भी काफी कुछ टिका होगा।

उत्तराखंड के आईएमआईएम अध्‍यक्ष डॉ.नय्यर काजमी के मुताबिक, पार्टी चीफ असदुद्दीन ओवैसी अगले कुछ दिनों में राज्‍य का दौरा करेंगे. इसके साथ उन्‍होंने कहा कि भाजपा और कांग्रेस दोनों एक ही सिक्‍के के दो पहलू हैं. जबकि दोनों ने राज्‍य की जनता को ठगने का काम किया है, लेकिन इस बार जनता इनके जाल में फंसने वाली नहीं है. इसके साथ काजमी ने कहा कि इस बार हम राज्‍य की 22 सीटों पर अपने उम्‍मीदवार उतारेंगे और पूरी दमदारी के साथ प्रचार करते हुए जीत हासिल करेंगे.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button