Udham Singh NagarUttarakhand

दहेज में पांच लाख रुपये और मनपसंद कार न देने पर था गुस्सा..अब पत्नी को मार डाला

मशकूर ने दहेज में पांच लाख रुपये और लग्जरी कार न देने पर पत्नी फराह को मार डाला। फराह के पिता रियाजुद्दीन ने बताया कि बेटी दहेज को लेकर मशकूर, उसके माता-पिता और भाई खुश नहीं थे। अक्सर कहते थे कि दहेज में उन्हें छोटी कार दी है, जबकि लग्जरी कार और पांच लाख रुपये चाहिए थे। तानों से तंग आकर फराह ने मायके में अपनी पीड़ी बताई। दामाद मशकूर को समझाने का प्रयास किया लेकिन नहीं माना। सात दिन पहले मशकूर फराह को लेकर खेड़ा आया। फराह ने बताया कि कार और नगदी न देने पर ससुराल वाले जान से मार डालने की धमकी देते हैं।

ऊधमसिंहनगर जिले में पत्‍नी की गला घोंटकर हत्‍या का मामला सुर्खियों में है। हत्‍यारोपित पति ने हत्‍या करने के बाद खुद की कोतवाली पहुंचकर सरेंडर कर दिया है। बताया जा रहा है कि दहेज में मिली कार के सड़क हादसे में क्षतिग्रस्त होने के बाद पति-पत्नी के बीच अनबन चल रही थी। आरोप है कि आरोपित पति मशकूर पत्नी फराह और ससुराल वालों पर इस कार को बेचकर दूसरी बड़ी गाड़ी दिलवाने का दबाव बना रहा था। गुरुवार को पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे फराह के भाइयों समेत अन्य स्वजनों ने बताया कि निकाह में अपनी हैसियत के अनुसार खूब दान दहेज दिया था।

मशकूर को अल्टो कार भी दी थी। 28 दिसंबर को हल्द्वानी रोड स्थित टांडा जंगल में कार सड़क हादसे में क्षतिग्रस्त हो गई। मशकूर भी घायल हुआ था। पुलिस पूछताछ में मशकूर ने बताया कि कार दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद से ही पत्नी उससे कुछ नहीं बोल रही थी। ससुराल से लग्जरी कार दिलाने को लेकर मशकूर का फराह से आए दिन झगड़ा होता था। मशकूर के ससुराली चाहते थे कि पुरानी कार को ठीक कराकर दे दी जाए मगर मशकूर स्विफ्ट डिजायर कार लेना चाहता था। फराह की हत्या में पुलिस ने पति मशकूर समेत ससुराल पक्ष के छह लोगों के विरुद्ध हत्या और दहेज हत्या का केस दर्ज कर लिया है। फराह के पिता रियाजुद्दीन ने पुलिस को दहेज के लिए बेटी को मार डालने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी थी।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button