Uttarakhand

कोरोना उत्तराखंड: 346 नए पॉजिटिव मिले, 3 की मौत, हरिद्वार में 43 कैदी भी संक्रमित

उत्तराखंड में कोरोना मरीजों की संख्या में एक बार फिर से बहुत ज्यादा तेजी देखने को मिल रही है। मंगलवार को राज्य में 346 नए मरीज मिले और तीन मरीजों की मौत हो गई।  लेकिन, राहत की बात है कि 85 कोरोना मरीज इलाज के बाद स्वास्थ्य हुए जिसके बाद अब एक्टिव मरीजों की संख्या 1925 हो गई है। कोरोना की संक्रमण दर भी बढ़कर 11 प्रतिशत से ऊपर पहुंच गई है। देहरादून में तेजी से कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी सूचना के मुताबिक, मंगलवार को सामने आए 346 नए मामलों में सर्वाधिक 188 देहरादून के हैं।

इसके अलावा, हरिद्वार के 53, नैनीताल के 40, उत्तरकाशी के 21, अल्मोड़ा के आठ, पौड़ी और टिहरी में सात-सात, ऊधमसिंह नगर में छह, बागेश्वर और चमोली में पांच-पांच, रुद्रप्रयाग के तीन, चंपावत के दो और पिथौरागढ़ का एक मामला शामिल है। जबकि तीन कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो गई। इनमें एम्स ऋषिकेश, श्री महंत इंदिरेश अस्पताल और एसटीजीएच हल्द्वानी का एक-एक मरीज शामिल है। वहीं मंगलवार को प्रदेश में 35,178 लोगों ने कोरोना की वैक्सीन ली। दो जुलाई को प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दर 3.21 प्रतिशत थी जो कि 15 जुलाई को बढ़कर 6.95 पहुंच गई थी। मंगलवार को संक्रमण की दर 11.91 प्रतिशत दर्ज की गई।

इसके साथ ही राज्य में दूसरी लहर के बाद मरने वालों की संख्या 294 पहुंच गई है। इससे पहले राज्य में एक दिन में तीन संक्रमितों की मौत के मामले 28 फरवरी को सामने आए थे। उसके बाद अब मंगलवार को एक ही दिन में तीन संक्रमितों की मौत हुई है। राज्य के विभिन्न अस्पतालों से 3278 मरीजों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए जबकि 2558 सैंपल की रिपोर्ट आई। राज्य में संक्रण की दर मंगलवार को 12 प्रतिशत के करीब रही है। जबकि मरीजों के ठीक होने की दर 94 प्रतिशत के करीब चल रही है। हरिद्वार की जिला जेल में 43 कैदियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। जेल में 28 व 29 जुलाई को हेपेटाइटिस की जांच के लिए लगाए गए शिविर में कैदियों के कोरोना सैंपल लिए गए थे। जिनकी गजांच रिपोर्ट 43 कैदियों आई है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button