Uttarakhand

अब अंकिता भंडारी हत्याकांड के खुलेंगे कई राज! दो आरोपी नार्कों और पॉलीग्राफ टेस्ट के लिए तैयार

उत्तराखंड के चर्चित अंकिता भंडारी हत्याकांड के आरोपियों का नार्को और पॉलीग्राफ टेस्ट होगा. हत्याकांड के दो आरोपियों ने नार्को और पॉलीग्राफ टेस्ट के लिए सहमति दे दी है, जबकि दूसरे आरोपी अंकित के नार्को और पॉलीग्राफ टेस्ट कराने के लिए कोर्ट 22 दिसंबर को सुनवाई करेगी. आरोपी अंकित ने कोर्ट में अर्जी देकर टेस्ट के लिए 10 दिन का समय मांगा है. रिपोर्ट के अनुसार, कोर्ट की ओर से भेजे गए नोटिस के जवाब में आरोपी पुलकित और सौरभ ने टेस्ट के लिए सहमति दे दी. जबकि, अंकित ने टेस्ट के लिए दस दिन का समय मांगा है. तीनों आरोपियों के टेस्ट एक साथ किए जाने हैं.

आरोपी अंकित के नार्को और पॉलीग्राफ टेस्ट को लेकर कोर्ट 22 दिसंबर को सुनवाई करेगा.अंकिता हत्याकांड की जांच कर रही एसआईटी ने न्यायिक मजिस्ट्रेट भावना पांडे की अदालत में तीनों आरोपियों के नार्को और पॉलीग्राफ टेस्ट के लिए अर्जी दी थी. एसआईटी के उप महानिरीक्षक (डीआईजी) पी रेणुका ने कहा, “एसआईटी ने जांच लगभग पूरी कर ली है. हम इस सप्ताह चार्जशीट दाखिल करेंगे. हमने 3 आरोपियों के नार्को परीक्षण के लिए आवेदन किया है, अगर अदालत अनुमति देती है तो हम इसे करेंगे. गौरतलब है कि अंकिता के परिजनों ने हत्यारों के नार्को टेस्ट की भी मांग की थी.

भाजपा से निष्कासित नेता विनोद आर्य के बेटे पुलकित आर्य के रिजॉर्ट में रिसेप्शनिस्ट के तौर पर काम करने वाली 19 वर्षीय अंकिता का शव 24 सितंबर को ऋषिकेश में चिल्ला नहर से बरामद किया गया था.अधिकारियों को उसका शव मिलने से पहले कम से कम छह दिनों तक उसके लापता होने की सूचना दी गई थी. निष्कासित भाजपा नेता के बेटे पुलकित आर्य को इस मामले में कथित संलिप्तता के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. इस घटना को लेकर विपक्षी दलों के निशाने पर आए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने फौरन विनोद आर्य को निष्कासित कर दिया. पुलकित आर्य को कथित तौर पर कहासुनी के बाद नहर में धकेलने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. मामले में दो और लोगों- अंकित गुप्ता और सौरभ भास्कर को भी गिरफ्तार किया गया था.चार दिसंबर को उत्तराखंड पुलिस ने कहा कि अंकिता भंडारी हत्याकांड की जांच लगभग पूरी हो चुकी है, केवल आरोपियों के नार्को टेस्ट बाकी हैं.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button