Uttarakhand

एक महीने पहले देश के लिए शहीद हुए राकेश डोभाल के घर गुंजी किलकारियां, पत्नी ने ‌दिया बेटे को जन्म

देवभूमि उत्तराखंड के जिस घर में आज से करीब एक महीने पहले रोने-बिलखने की चित्कार गूंज रही थी, वहीं घर आज एक नवजात शिशु की किलकारियों से गूंज उठा है।

देवभूमि उत्तराखंड के जिस घर में आज से करीब एक महीने पहले रोने-बिलखने की चित्कार गूंज रही थी, वहीं घर आज एक नवजात शिशु की किलकारियों से गूंज उठा है। जी हां हम बात कर रहे हैं पिछले महीने देश की रक्षा करते हुए अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाले उत्तराखंड के वीर सपूत शहीद राकेश डोभाल की, जिनकी पत्नी ने ‌बीते मंगलवार सुबह नवजात बच्चे को जन्म दिया है। बच्चे के‌‌ जन्म से जहां शहीद राकेश का पूरा परिवार और रिश्तेदारों में खुशी की लहर है वहीं शहीद राकेश डोभाल की मासूम बेटी मौली उर्फ नित्या भी भाई को देखकर काफी खुश है।

करीब एक महीने पहले बीएसएफ के सब इंस्पेक्टर राकेश डोभाल जम्मू कश्मीर के बारामूला में आतंकवादियों से लोहा लेते हुए शहीद हो गए थे। आज से ठीक एक महीने पहले 16 नवंबर को उनका पार्थिव शरीर घर पहुंचा था। मूल रूप से राज्य के पौड़ी गढ़वाल जिले के इडवालस्यूं पट्टी के कंडारी गांव निवासी एवं वर्तमान में परिजनों सहित ऋषिकेश गंगा नगर में रहने वाले शहीद राकेश डोभाल आज से करीब एक महीना पहले 13 नवम्बर को जम्मू कश्मीर के बारामूला में पाकिस्तानी गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब देते हुए शहीद हो गए थे। शहीद राकेश बीएसएफ में सब इंस्पेक्टर के पद पर तैनात थे।

उनकी शहादत की सूचना से जहां उनके परिवार में कोहराम मच गया था वहीं तीर्थनगरी ऋषिकेश सहित समूचे प्रदेश में शोक की लहर दौड़ गई थी। अब ऋषिकेश शहर के एक निजी अस्पताल में उनकी पत्नी को मंगलवार सुबह साढ़े आठ बजे पुत्र रत्न की प्राप्ति हुई। बताया गया है कि जच्चा बच्चा दोनों स्वस्थ हैं। शहीद राकेश के बेटे के जन्म लेने की सूचना से घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button