भारतीय मानक ब्यूरो, भारत सरकार के उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्रालय के अधीन कार्यरत एक स्वायत्तशासी निकाय है, जो कि उत्पाद प्रमाणन योजना के अंतर्गत आई.एस.आई. मार्क, हॉलमार्किंग योजना के अंतर्गत हॉलमार्क एवं इसी प्रकार की अन्य प्रमाणन योजनाओं को संचालित करने वाला राष्ट्रीय मानक निकाय है।

दिनांक 21 जून 2024 को भारतीय मानक ब्यूरो, देहरादून शाखा कार्यालय द्वारा केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) और भारतीय खाद्य निगम (FCI) के सहयोग से UCF सदन, देहरादून में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 2024 का भव्य आयोजन किया गया। इस वर्ष की थीम “स्वयं और समाज के लिए योग” को पूरी तरह सार्थक करते हुए इस कार्यक्रम का आयोजन भारतीय मानक ब्यूरो, देहरादून शाखा कार्यालय के प्रमुख सौरभ तिवारी द्वारा किया गया।

कार्यक्रम की शुरुआत प्राणायाम, ध्यान और व्यावहारिक योगासन से हुई जो कि एक पेशेवर योग प्रशिक्षक के मार्गदर्शन में संपन्न हुआ। देहरादून शाखा कार्यालय के सभी कर्मचारियों ने इस कार्यक्रम में उत्साहपूर्वक भाग लिया। अंत में, सौरभ तिवारी द्वारा सभी को “करो योग, रहो निरोग” का संदेश देते हुए प्रतिदिन योग करने हेतु प्रोत्साहित किया गया। कार्यक्रम का समापन सभी के कल्याण के लिए वैदिक मंत्र के साथ हुआ:

ॐ सर्वे भवन्तु सुखिनः

सर्वे सन्तु निरामयाः |

सर्वे भद्राणि पश्यन्तु मा कश्चिद् दुःखभाग्भवेत् |

ॐ शान्तिः शान्तिः शान्तिः ||