Uttarakhand

बागेश्वर: चनोली गाँव के मुकेश ने UKPSC परीक्षा में किया टॉप, इस कामयाबी से पूरे परिवार में खुशी का माहौल

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की परीक्षा का परिणाम निकला है और उत्तराखंड के कई होनहार एवं मेहनती छात्रों ने इस परीक्षा को क्रैक कर मेरिट सूची में अपना नाम दर्ज करा लिया है। बागेश्वर के मुकेश सिंह नेगी ने यूकेपीएससी परीक्षा में टॉप किया है और वे अर्थ एवं संख्या अधिकारी बन गए हैं। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की परीक्षा में प्रथम आने पर और उनके चयन होने पर उनके क्षेत्र एवं परिवार में खुशी की साफ तौर पर दिखाई दे रही है। इससे पहले वे शिक्षा विभाग में इकोनॉमिक्स के प्रवक्ता भी रह चुके हैं।

मुकेश नेगी के पिता जगदीश सिंह नेगी सेना से अवकाश प्राप्त जेसीओ हैं। बड़ा भाई गिरीश नेगी राइंका में और भाभी राइंका लोहारचौरा में प्रवक्ता के पद पर कार्यरत हैं। जबकि माता गृहणी है। उनके चयन पर पूरे गांव को गर्व है। वह युवाओं के लिए प्रेणास्त्रोत हैं। इससे पहले भी मुकेश ने यूकेपीएससी की परीक्षा दी थी और उनका चयन लोअर पीसीएस में भी हुआ था लेकिन तब उन्होंने ज्वाइनिंग नहीं ली और इसके बाद वे तीन साल तक शिक्षा विभाग में इकोनॉमिक्स प्रवक्ता के पद पर कार्यरत रहे। इस बार उन्होंने फिर से परीक्षा दी और अपनी कड़ी मेहनत से उन्होंने प्रथम स्थान हासिल किया है।

मुकेश ने यूकेपीएससी में शीर्ष पद काबिज करने के लिए अपनी तैयारियां पहले से तेज कर दी। उनका ज्यादातर समय किताबो के साथ ही गुजने लगा तो इसका सुखद परिणाम सफलता स्वरूप उनके सामने आया। मुकेश की इस कामयाबी से परिवार में प्रसन्नता का माहौल है।

 

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button