National News

अनोखी शादी: एक शादी ने पूरे गाँव को हैरान कर दिया, प्रेमी ने एक ही मंडप पर दो प्रेमिकाओं संग रचाई शादी

छत्तीसगढ़ के बस्तर में हुई एक शादी ने पूरे गाँव को हैरान कर दिया है। यहां पर रहने वाले चंदू नाम के एक युवक ने एक ही मंडप में अपनी दोनों प्रेमिकाओं से तीन जनवरी को शादी कर ली। जिसमें गांव के कई लोग शामिल हुए।

चंदू ने बताया कि दोनों लड़कियां उससे बहुत प्यार करती थीं। इसलिए वो किसी को भी धोखा नहीं देना चाहता था। उसने बताया कि करीब तीन साल पहले वो तोकापाल इलाके में बिजली के खंबे गाड़ने गया था। जहाँ उसकी मुलाकात 21 साल की सुंदरी कश्यप से हुई और दोनों एक दूसरे से प्रेम करने लगे। फिर फोन पर बातचीत शुरू हुई, शादी का प्लान बनने लगा।

फिर एक साल बाद चंदू के गांव में 20 साल की हसीना बघेल अपने किसी रिश्तेदार की शादी में आईं। दोनों ने एक दूसरे को देखा और प्यार हो गया। इसके बाद दोनों ने एक-दूसरे से प्यार का इजहार किया और चंदू ने बताया कि वो पहले ही किसी के साथ रिलेशनशिप में हैं। इसमें हसीना को भी कोई ऐतराज नहीं हुआ।

इसके बाद चंदू ने एक दिन हसीना और सुंदरी की एक दूसरे जान पहचान कराई। दोनों को ही उसके साथ रिश्ता रखने में कोई दिक्कत नहीं थी। लेकिन जब सुंदरी कश्यप को पता चला कि हसीना चंदू के साथ घर पर रहने लगी है, तो वो भी उसके घर आकर रहने लगी। इसके बाद से ही तीनों एक परिवार की तरह घर में रहने लगे।

चंदू ने बताया कि बिना शादी के जब तीनों एक साथ रहने लगे तो हर किसी ने सवाल उठाने शुरू कर दिये। फिर गांव वालों ने मिलकर एक ही मंडप में हम तीनों की शादी कर दी। जिसमें बड़ी संख्या में लोग आए और उन्हें आशीर्वाद दिया।

इस शादी में हसीना के परिजन शामिल हुए थे। लेकिन सुंदरी के घर से कोई नहीं आया। वहीं सुंदरी को लगता है कि देर-सबेर उसके परिजन भी इस शादी के लिए मान जाएंगे। हिंदू मैरिज एक्ट के तहत ये शादी मान्य नहीं है। लेकिन आदिवासी संस्कृति में ऐसी शादी को मान्यता है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button