Uttarakhand

उत्तराखंड: नाबालिग ने बच्चे को दिया जन्म, जन्म के बाद नवजात की मौत

देवभूमि उत्तराखंड में बेटियों संग दरिंदगी और यौन शोषण की घटनाएं हर दिन सामने आ रही हैं। मासूम बच्चियां लोगों के नापाक इरादों का शिकार बन रही हैं। पिछले दिनों पिथौरागढ़ में एक किशोरी के बच्चे को जन्म देने की घटना सामने आई थी। अब ऐसा ही मामला ऊधमसिंहनगर में भी सामने आया है। बताया जा रहा है कि बच्ची ने बच्ची को जन्म दिया है और जिस नवजात बच्ची को जन्म दिया है उसकी कुछ समय बाद तुरंत मौत हो गई अब सवाल ये है कि बच्ची के साथ ये हेवानियत किसने करी इस छोटी सी खेलने कूदने की उम्र में बच्ची का गर्भवती होना सबको हैरान कर गया।

फिलहाल पीड़ित बच्ची के परिजनों ने इस बारे में पुलिस को कोई शिकायत नहीं दी है, लेकिन पुलिस अपने स्तर पर मामले की जांच कर रही है। घटना रुद्रपुर इलाके की है। जहां ट्रांजिट कैंप क्षेत्र में बीती देर रात 12 साल की नाबालिग लड़की ने नवजात को घर पर ही जन्म दिया। सूचना मिलने पर पुलिस भी नाबालिग के घर पहुंच गई। नाबालिग और शिशु की जान को खतरा था। ऐसे में पुलिस ने जच्चा और बच्चा को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां नवजात की मौत हो गई। पुलिस ने नवजात के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं पीड़ित नाबालिग की हालत सामान्य है।

पुलिस टीम ने मां और बच्चे दोनों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया था, जहां शिशु की मौत हो गई। वहीं नाबालिग की हालत में सुधार है। नॉर्मल होने पर उससे भी पूछताछ की जाएगी। पुलिस ने कहा कि फिलहाल इस बारे में बच्ची के परिजनों की तरफ से कोई तहरीर नहीं मिली है। पीड़ित से पूछताछ करने के बाद ही इस मामले में आगे की कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि 2 जनवरी को ऐसी ही एक घटना पिथौरागढ़ में भी हुई थी। यहां नाबालिग ने अस्पताल के टॉयलेट में बच्चे को जन्म दे दिया था। लोकलाज के डर से परिवार वालों ने बच्चे को दफना दिया था।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button