Uttarakhand

उत्तराखंड- मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने चारधाम की तैयारियों की बैठक ली… इस हाइवे को बंद करने के दिए निर्देश

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने सचिवालय में चारधाम यात्रा की तैयारियों की बैठक लेते हुए निर्देश दिये कि चारधाम यात्रा के दृष्टिगत 30 अप्रैल तक सभी व्यवस्थाएं पूर्ण कर ली जाएं।

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने सचिवालय में चारधाम यात्रा की तैयारियों की बैठक लेते हुए निर्देश दिये कि चारधाम यात्रा के दृष्टिगत 30 अप्रैल तक सभी व्यवस्थाएं पूर्ण कर ली जाएं।

मुख्यमंत्री ने सभी सचिवों को निर्देश दिये कि समय-समय पर अपने विभागों की कार्यप्रगति का स्थलीय निरीक्षण करें।
मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि चारधाम यात्रा शुरू होने से पूर्व सड़कों के सुधारीकरण का कार्य हर हाल में पूर्ण किया जाए। 31 मार्च तक तोताघाटी में सड़क सुधारीकरण का कार्य पूर्ण कर लिया जाए।

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने जिला अधिकारियों की बैठक लेते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग 58 को यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर तत्काल बंद रखने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारियों की बैठक में टिहरी के डीएम को निर्देश दिए कि ऋषिकेश-बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग-58 तोता घाटी में चल रहे कटिंग और सड़क चौड़ीकरण के कार्य के कारण यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर अग्रिम आदेशों तक मार्ग को पूर्ण रूप से बंद रखा जाए। इस दौरान आवागमन वैकल्पिक रास्तों से संचालित किए जाने के निर्देश दिए। यातायात के कारण बार-बार काम रोकने से जहां काम की गति प्रभावित होती है, वहीं यात्रियों की सुरक्षा को भी खतरा रहता है। प्रदेशवासियों की सुरक्षा के लिए राज्य सरकार सदैव प्रतिबद्ध है।

यात्रा मार्गों पर वाॅटर एटीएम की व्यवस्था के लिए जल्द कार्ययोजना बनाने के साथ ही पानी के टैंकर की भी पर्याप्त व्यवस्था हो। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि जोशीमठ, गौरीकुण्ड से सोनप्रयाग एवं यात्रा की दृष्टि से अन्य प्रभावित स्थानों पर सड़क से सबंधित कार्यों में तेजी लाई जाए। चारधाम यात्रा के दौरान यात्रियों को हेलीकॉप्टर सेवा सुचारू रूप से मिले। टिकट वितरण में पारदर्शिता रखी जाए।

मुख्यमंत्री  ने कहा कि यात्रा के दौरान हेली ऐबुंलेंस सेवा एवं 108 एबुंलेंस की समुचित व्यवस्था हो। केदारनाथ एवं यमुनोत्री में ईसीजी एवं कार्डियोलॉजिस्ट की समय पर तैनाती की व्यवस्था की जाए। ऑक्सीजन, आईसीयू एवं वेंटिलेटर की भी पर्याप्त व्यवस्था रखी जाय। हेमकुंड में भी स्ट्रीट लाईट की उचित व्यवस्था हो, इसके लिए जल्द तैयारी की जाय।

 

 

 

 

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button