DehradunUttarakhand

देहरादून: कोविड रिपोर्ट न होने पर उपचार के लिए मना नहीं कर सकेंगे अस्पताल, जिलाधिकारी ने दिए निर्देश

कोविड रिपोर्ट न होने पर अब अस्पताल किसी भी कोरोना लक्षण वाले मरीज को उपचार के लिए मना नहीं कर पाएंगे। देहरादून जिलाधिकारी ने सभी अस्पतालों को इसके निर्देश जारी किए हैं। ऐसे सभी मरीजों को संक्रमित मानकरउपचार दिया जाएगा।

जिलाधिकारी ने सभी एसडीएम को अपने-अपने क्षेत्रों में कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने पुलिस के समन्वय से बाजारों, सब्जी मंडी, मॉल, सार्वजनिक स्थानों पर मास्क का उपयोग और सुरक्षित दूरी के नियमों का सख्ती से पालन करवाने के निर्देश दिए।

कोरोना की जांच के समय अब लोगों को अपना पूरा पता लिखाना होगा। बाद में उनसे संपर्क में किसी तरह की दिक्कत न हो इसको देखते हुए जिलाधिकारी ने यह निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि ज्यादातर लोग अपना पूरा पता नहीं लिखा रहे हैं।

इसके अलावा कई बार एक ही परिवार के ज्यादा लोग होने पर केवल एक आदमी पूरा पता लिखता है। बाकी लोग छोड़ देते हैं। ऐसे में अगर उनकी जांच अलग-अलग समय पर आती है तो फिर उनको खोज पाना मुश्किल होता है। वरिष्ठ नागरिकों के लिए हेल्पलाइन नंबर 6397803424 और होम आइसोलेशन वालों के लिए 7819067734 जारी किया गया है।

Source

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button