CoronavirusUttarakhand

उत्तराखंड से बड़ी खबर: शादी समारोह में शामिल होने के लिए कोविड-19 नेगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य

उत्तराखंड सरकार ने शादी समारोह के लिए नई गाइडलाइंस जारी करने वाली है, जिसके अंतर्गत शादी समारोह में शामिल होने वाले मेहमानों को कोविड-19 नेगेटिव रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य होगा।

उत्तराखंड में बढ़ते कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए प्रशासन सख्त रवैया अपना रहा है। उत्तराखंड में कोरोना की दूसरी लहर खतरनाक होती जा रही है, बावजूद इसके शादी समारोह में लोग भीड़ जुटा रहे हैं, जिसके बाद प्रशासन द्वारा शादी समारोह में मेहमानों की संख्या 50 से घटाकर 20 कर दी, वहीं अब सरकार शादी समारोह के लिए नई गाइडलाइंस जारी करने वाली है। जिसके अनुसार शादी समारोह में शामिल होने वाले मेहमानों को कोविड-19 नेगेटिव रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य है। यदि यह नियम लागू हो गया, तो वाकई शादी समारोह में शामिल होने वालों के लिए मुसीबत होगी।

बता दे कि शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने कहा कि शादियों की वजह से कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सरकार ने तय किया है कि शादी में शामिल होने वाले सभी लोगों को कोविड-19 नेगेटिव की rt-pcr रिपोर्ट अपने साथ रखनी होगी। हालांकि अभी तक सरकार ने गाइडलाइन में संशोधन नहीं किया है। जल्द ही सरकार गाइडलाइन के तहत इस नियम को लागू करेगी जिसके बाद दूल्हा-दुल्हन भी कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट के बाद ही शादी में शामिल हो सकेंगे।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button