Uttarakhand

दुःखद: दिल्ली से उत्तराखंड घूमने आए दो सगे भाइयों की गंगा में डूबने से मौत, एक लापता

उत्तराखंड में कोविड-19 के मामले कम होने के बाद एकाएक पर्यटकों की संख्या में लगातार इजाफा हुआ है इसी के चलते वीकेंड पर टिहरी गढ़वाल के शिवपुरी थाना मुनिकीरेती क्षेत्र में घूमने आए तीन युवक नहाने के दौरान गंगा में डूब गए। जिससे वहां हड़कंप मच गया। रेस्क्यू चलाकर दो के शव बरामद कर लिए गए हैं। जबकि एक युवक गंगा में लापता हो गया जिसकी तलाश में टीम जुटी रही। दोनों सगे भाई मुजफ्फरनगर उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं।

शनिवार को थाना मुनिकीरेती के शिवपुरी क्षेत्र में पश्चिम उत्तर प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा, पंजाब आदि क्षेत्र से पर्यटक आए थे। इस दौरान शिवपुरी स्थित युसूफ बीच में मुजफ्फरनगर यूपी से आए पांच पर्यटक नहा रहे थे। शाम करीब सात बजे गंगा के तेज बाहव में तीन लोग डूबने लगे। युवकों को डूबता देख आस-पास मौजूद जल पुलिस, एसडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू कर दो युवकों को बाहर निकाला। आनन-फानन में 108 को बुलाया गया लेकिन तब तक दोनों की मौत हो गई। इनका एक साथी गंगा में लापता हो गया। एसडीआरएफ की डीप डाइविंग टीम को भी मौके पर बुलाया गया।

थाना प्रभारी निरीक्षक कमल मोहन भंडारी के अनुसार मुजफ्फरनगर उत्तर प्रदेश से चार लोग अपने दिल्ली निवासी एक अन्य साथी के साथ शनिवार को शिवपुरी क्षेत्र में आए थे। सभी गंगा में नहा रहे थे। अचानक दीपक कुमार शर्मा, इनका सगा भाई राजीव कुमार निवासी अंकित बिहार पछेंडा रोड नई मंडी मुजफ्फरनगर उत्तर प्रदेश और आदित्य देव पुत्र ज्ञान प्रकाश मकान नंबर 2047 संतोष विहार सिविल लाइन मुजफ्फरनगर यूपी गंगा के तेज बहाव में बहने लगे। आसपास एसडीआरएफ और जल पुलिस की टीम भी समीप थी।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button