Uttarakhand

ABP-C वोटर सर्वे के अनुसार उत्तराखंड में फिर खिलेगा कमल.. ये दिग्गज CM के पहली पसंद

देश के पांच राज्यों में अगले साल विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं। इसे दिल्ली की सत्ता का सेमीफाइनल भी कहा जाता है। सभी दल चुनाव की तैयारियों में जुट गए हैं। इस बीच  एबीपी न्यूज सी-वोटर की तरफ से किए गए सर्वे किया है, जिसमें जनता का मिजाज टटोलने की कोशिश की गई है।  सर्वे के मुताबिक, यूपी,उत्तराखंड और गोवा में फिर से भाजपा की सरकार बनने के आसार दिख रहे हैं। जबकि पंजाब में कांग्रेस और ‘आप’ में कांटे की टक्कर के आसार नजर आ रहे हैं।

उत्तराखंड में 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं। इसको लेकर बीजेपी 3 मुख्यमंत्री बदल चुकी है। इसी बीच बीजेपी के लिए एक सुखद खबर आ रही है। एबीपी न्यूज ने सी वोटर (ABP C-voter Survey) के साथ मिलकर लोगों के मन की बात जानी। सर्वे के मुताबिक, साढ़े 4 साल में बीजेपी ने भले ही अपने 3 मुख्यमंत्री बदले हों, लेकिन इसका बीजेपी पर कोई असर पड़ता हुआ नहीं दिखाई दे रहा है। सर्वे में बीजेपी एक बार फिर अपने दम पर देवभूमि उत्तराखंड की सत्ता में आ रही है।

एबीपी न्यूज-सी वोटर सर्वे के मुताबिक, देवभूमि में अभी अगर विधानसभा चुनाव होते हैं तो बीजेपी को 45 फीसदी, कांग्रेस को 34 फीसदी और आम आदमी पार्टी को 15 फीसदी वोट मिल सकते हैं। वहीं, अन्य पार्टियों के खाते में 6 फीसदी वोट जा सकता है। उत्तराखंड में इसी साल बीजेपी ने अपने 3 मुख्यमंत्री बदले हैं। हालांकि, देवभूमि में यह पहला मौका नहीं है, जब किसी पार्टी ने अपने मुख्यमंत्री बदले हैं। बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टी के ज्यादातर मुख्यमंत्री अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पाए हैं। इसी बीच एबीपी न्यूज-सी वोटर ने लोगों की नब्ज टटोली कि उनकी पहली पसंद सीएम का चेहरा कौन हैं, जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत पहले स्थान पर रहे।

 

सर्वे के अनुसार

हरीश रावत- 37 फीसदी

पुष्कर धामी- 24 फीसदी

अनिल बलूनी- 19 फीसदी

कर्नल अजय कोठियाल-10 फीसदी

सतपाल महराज- 1 फीसदी

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button