Uttarakhand

न्यू ईयर सेलिब्रेशन को आ रहे हैं मसूरी तो ये खबर पढ़ लें… वरना पछताना पड़ेगा

नए साल के जश्न को लेकर उत्तराखंड के होटलों में बुकिंग फुल हो चुकी है. देशभर से तमाम लोग उत्तराखंड में नए साल का जश्न मनाने आ रहे हैं। लेकिन इन सबके बीच कोरोना का खतरा भी बढ़ता नजर आ रहा है क्योंकि उत्तराखंड में ओमिक्रोन के 4 मामले सामने आ चुका है। ऐसे में नए साल का जश्न मनाने आ रहे पर्यटकों से यह खतरा और बढ़ने की संभावना है। जश्न के लिए मसूरी समेत अधिकांश पर्यटक स्थलों में होटल की 90 फीसदी बुकिंग फुल हो चुकी है। चकराता, धनोल्टी और देहरादून में भी होटलों बुकिंग 70 फ़ीसदी के करीब है।

नए साल पर (31 दिसंबर व एक जनवरी) पुलिस उन्हीं पर्यटकों को मसूरी जाने की इजाजत देगी, जो होटल में कमरा बुक करवा चुके होंगे। बुकिंग कन्फर्म नहीं होगी तो पर्यटकों को चेकिंग प्वाइंट से वापस लौटना पड़ेगा। मसूरी में ट्रैफिक जाम न हो, इसके लिए यह निर्णय लिया गया है। हालांकि, चेकिंग प्वाइंट और मसूरी आने-जाने के लिए रूट प्लान आज तय किया जाएगा। पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) अशोक कुमार ने पुलिस मुख्यालय में यातायात निदेशक मुख्तार मोहसिन व एसएसपी देहरादून जन्मेजय खंडूड़ी के साथ बैठक की। बैठक के बाद डीजीपी ने बताया कि नए साल पर उत्तराखंड के साथ ही अन्य राज्यों से बड़ी संख्या में पर्यटक मसूरी आते हैं। यहां लोग मसूरी की वादियों का लुत्फ उठाने के साथ ही सड़कों पर हुड़दंग भी करते हैं। इस कारण ट्रैफिक जाम होता है और दुर्घटना का भी खतरा बना रहता है।

इसी बात को ध्यान में रखते हुए पर्यटकों के लिए होटल में कमरे की बुकिंग अनिवार्य की गई है। स्थानीय निवासियों को भी बिना होटल की बुकिंग के मसूरी जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। डीजीपी ने यातायात निदेशक मुख्तार मोहसिन व एसएसपी देहरादून जन्मेजय खंडूड़ी को निर्देशित किया कि समय पर यातायात प्लान तैयार कर नागरिकों को इसकी जानकारी दे दी जाए। जिससे किसी प्रकार का असमंजस न रहे। इसके अलावा मसूरी जाने व मसूरी से वापस आने के लिए भी वन-वे ट्रैफिक प्लान बनाने के लिए कहा गया है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button