Uttarakhand

देवभूमि हुई शर्मसार: देवप्रयाग में मासूम के अपहरण के बाद दुष्कर्म… 2 आरोपी गिरफ्तार

उत्तराखंड में टिहरी जिले के देवप्रयाग में नाबालिग के किडनैप तथा दुराचार का केस सामने आया है। पीड़ित की आयु 14 वर्ष है। मामले में दो अपराधियों को अरेस्ट भी कर लिया गया है। वही दुराचार का एक अपराधी नेपाली मूल का है। वहीं कहा गया कि अपराधी रात के अंधरे में किशोरी को नेपाल भगाने की फिराक में था। दोनों अपराधियों की गिरफ्तारी के पश्चात् अब पुलिस केस की पड़ताल में जुट गई है। मामला के सामने आने के पश्चात् स्थानीय लोगों में भारी आक्रोश व्याप्त है।

पुलिस ने मुख्य आरोपी के खिलाफ अपहरण व दुराचार और उसके साथी के खिलाफ अपहरण सहित पोक्सो एक्ट में केस दर्ज किया है। देवप्रयाग-गजा-टिहरी मार्ग स्थित एक गांव की 14 वर्षीय किशोरी को मांस विक्रेता की दुकान में काम करने वाला नेपाली युवक  लोक बहादुर उर्फ प्रकाश निवासी नेपाल बहला फुसलाकर अपने साथ ले गया और उसके साथ दुराचार किया। किशोरी के अपहरण में एक स्थानीय युवक रोहित कोहली ने आरोपी का साथ दिया। इसके बाद रात में दोनों युवक बाइक पर किशोरी को बैठाकर ले जा रहे थे। शक होने पर लोगों ने उन्हें रोक लिया। भीड़ देखकर लोक बहादुर फरार हो गया। जबकि पीड़िता और रोहित को रोक लिया गया।

मामला पता चलने पर पीड़िता के पिता ने देवप्रयाग थाने में लोक बहादुर के खिलाफ अपहरण व दुष्कर्म के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया। थाना प्रभारी संजय मिश्रा के अनुसार आरोपी के नेपाल भागने की आशंका थी। नेपाल पहुंचने के बाद उसे गिरफ्तार करना मुश्किल हो जाता। पुलिस को सूचना मिली कि वह अपना मोबाइल बेचकर परिचितों से पैसे एकत्रित कर रहा है। पुलिस ने आरोपी को देवप्रयाग-गजा मोटर मार्ग से गिरफ्तार कर लिया।

– लोक बहादुर उर्फ प्रकाश पुत्र भीम बहादुर निवासी ग्राम तिलकपुर थाना कमदीबांके, नेपाल

– रोहित कोहली पुत्र सोबन कोहली निवासी आमसारी पोस्ट गजा, टिहरी गढ़वाल

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button