Uttarakhand

चुनाव नतीजे आए नहीं लेकिन कांग्रेस में सीएम पद पर घमासान, हरीश और प्रीतम आमने सामने

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में मतदान के बाद अब चुनावी नतीजे 10 मार्च को आने हैं लेकिन उससे पहले ही कांग्रेस में मुख्यमंत्री पद को लेकर कांग्रेस पार्टी में घमासान शुरू हो गया है। पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के इस बयान पर कि पार्टी के सत्ता में आने पर या तो वह सीएम बनेंगे या घर बैठेंगे, नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि सीएम कौन बनेगा, यह राष्ट्रीय नेतृत्व तय करेगा। नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि राष्ट्रीय नेतृत्व ने तय किया था कि सामूहिक नेतृत्व में चुनाव लड़ा जाएगा।

चुनाव परिणाम के बाद जब सरकार बनेगी तो कांग्रेस विधानमंडल दल व राष्ट्रीय नेतृत्व तय करेगा कि किसे जिम्मेदारी सौंपी जानी है। आपको बता दें उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए हुए मतदान के अगले दिन पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा था कि पार्टी के सत्ता में आने पर या तो वह मुख्यमंत्री बनेंगे या फिर घर बैठ जाएंगे। उनके इस बयान को एक तरह से आला कमान को साफ संकेत बताया जा रहा था कि जीतने की स्थिति में हरीश रावत बतौर मुख्यमंत्री अपनी प्रबल दावेदारी पेश करेंगे, लेकिन शुक्रवार को उनके सुर बदल गए। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने अपनी बात कही है। मुख्यमंत्री बनने या फिर घर बैठने की बात जिस संदर्भ में कही गई है, वह ठीक है।

प्रीतम सिंह ने कहा कि जिसे जिम्मेदारी सौंपी जाएगी उसके लिए सभी लामबंद होंगे और काम करेंगे।नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि हर व्यक्ति की इच्छा शक्ति होती है, लेकिन जब हम राजनीतिक दल में होते हैं तो दल ही निर्णय लेता है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने दावा किया कि प्रदेश में कांग्रेस की 45 से 46 सीटें आएंगी। नेता प्रतिपक्ष ने भाजपा पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि चुनाव परिणाम आने से पहले भाजपा प्रत्याशी जिस तरह से अपनी पार्टी पर ही उन्हें हराने के आरोप लगा रहे हैं, उसका सीधा संकेत है कि भाजपा अपनी हार स्वीकार रही है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button