Uttarakhand

यूक्रेन बॉर्डर पर भारतीय छात्रों से हो रही मारपीट… बरसाए जा रहे हैं डंडे

रूस यूक्रेन युद्ध के बीच यूक्रेन से निकलने में भारतीय छात्रों को भीषण चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। रविवार को रोमानिया बॉर्डर पार करने के लिए भारतीय छात्रों के साथ नाइजीरिया और साउथ अफ्रीका के छात्रों ने हाथापाई कर आंखों में मिर्च स्प्रे कर दिया। छात्राओं की सुरक्षा के लिए घेरा बनाकर खड़े भारतीय छात्रों के साथ मारपीट की बात भी सामने आई है। हालत बिगड़ने पर सुरक्षाकर्मियों ने आंसू गैस से हमलावरों को तितरबितर कर स्थिति संभाली। इस दौरान बॉर्डर पर छात्रों में भगदड़ मच गई।

अफरातफरी में ऋषिकेश की एक छात्रा का मोबाइल भी खो गया। हालांकि, आठ घंटे बाद शाम करीब तीन बजे छात्राओं को रोमानिया में एंट्री मिल गई जबकि छात्र अभी इंतजार कर रहे हैं। हरिद्वार से कई छात्र-छात्रा यूक्रेन में फंसे हैं और वहां से निकलने की जद्दोजहद में जुटे हैं लेकिन वह अभी तक निकल पाने में कामयाब नहीं हो सके हैं। रविवार को वेनिप्रो मे फंसी हरिद्वार की छात्रा ने वीडियो शेयर करते हुए बताया कि रोमानिया बॉर्डर पर भारतीय छात्र-छात्राओं के साथ क्रूर व्यवहार किया जा रहा है, उन्हें लातों से पीटा जा रहा है। वे चुपचाप इस बर्बरता को सहने को मजबूर हैं।

छात्रा ने दावा किया कि यह छात्र-छात्राएं शनिवार से रोमानिया बॉर्डर के आसपास ही फंसे हुए हैं। खुद छात्रा ने अपनी आपबीती बयां करते हुए बताया कि उनसे तो अभी तक भारतीय दूतावास ने संपर्क नहीं किया है, ऐसे में उन्हें भारत लौटने का कोई रास्ता नहीं दिखाई दे रहा है। देर शाम छात्रा ने बंकर मे पनाह लेने का भी वीडियो शेयर करते हुए वतन वापसी के लिए गुहार लगाई ।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button