Uttarakhand

धामी 2.0 की शुरुआत आज…. मोदी, शाह और योगी भी होंगे शामिल… नया मंत्रिमंडल भी लेगा शपथ

कई दिनों के विचार-विमर्श और चर्चा के बाद, पुष्कर धामी आज यानी बुधवार को लगातार दूसरे कार्यकाल के लिए उत्तराखंड के अगले मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक उनके साथ उनके मंत्रिमंडल के भी देहरादून में शपथ लेने की संभावना है। राज्यपाल गुरमीत सिंह सीएम और मंत्रिमंडल के अन्य सदस्यों को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। पुष्कर सिंह धामी आज उत्तराखंड के 12 वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा उत्तराखंड के 12वें मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के शपथग्रहण समारोह में उपस्थित रहेंगे। तीनों दिग्गजों की मौजूदगी में राज्यपाल ले. जनरल गुरमीत सिंह (रि.) पुष्कर सिंह धामी को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। इस मेगा इवेंट में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर समेत भाजपा शासित सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के आने की पूरी संभावना है।

राज्यपाल की तरफ से शपथ का समय दोपहर 2:40 बजे तय किया गया है। उत्तराखंड में धामी सरकार का शपथ ग्रहण समारोह ‘ऐतिहासिक’ इसलिए है क्योंकि राज्य में यह पहली बार होगा जब पिछले मुख्यमंत्री लगातार दूसरा कार्यकाल के लिए चुना गया। वर्ष 2000 में उत्तर प्रदेश से अलग हुआ, उत्तराखंड को कभी भी सरकार नहीं दोहराने के लिए जाना जाता था, लेकिन 2022 के विधानसभा चुनावों में धामी ने राज्य में लगातार दूसरी बार अभूतपूर्व जीत हासिल की। हालांकि, धामी खटीमा की अपनी सीट हार गए थे। सरकार गठन के बाद धामी के एजेंडे में समान नागरिक संहिता होने की संभावना है। उन्होंने कहा, ‘हम चुनाव से पहले लोगों से किए गए सभी वादों को पूरा करेंगे। समान नागरिक संहिता उनमें से एक महत्वपूर्ण है और हम इसे भी पूरा करेंगे।”

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button