Uttarakhand

बदरीनाथ हाईवे पर हुनमान चट्टी में अलकनन्दा में समाई कार… दो लोगों की मौत और एक लापता

बदरीनाथ हाईवे पर हुनमान चट्टी के पास आज मंगलवार सुबह एक कार दुर्घटना ग्रस्त हो गई। जानकारी के अनुसार कार अनियंत्रित होकर अलकनन्दा नदी में समा गई है। कार सवार दो लोगों के शव बरामद किए जा चुके हैं। सवार पुलिस के अनुसार कार में तीन लोग सवार थे जिनमें बदरीनाथ में तैनात एक पुलिस कर्मी और उनके स्‍वजन थे। एक अन्‍य सवार की खोजबीन के लिए पुलिस और एसडीआरएफ की टीम मौके पर जुटी है।

एक सफेद रंग की फाक्सवैगन कार पोलो हनुमान चट्टी से बदरीनाथ की तरफ लगभग तीन किलोमीटर पहले अलकनंदा नदी में गिर गई, जिसकी सूचना वहां पर कार्यरत मजदूरों द्वारा दी गई। उक्त कार में थाना बदरीनाथ पर कार्यरत महिला कांस्टेबल प्रेमलता व उसके स्‍वजन सवार थे। अभी तक उक्त कार का पता नहीं चल पाया है। वहीँ टिहरी गढ़वाल के देवप्रयाग-ब्यासी के पास सोमवार देर रात एक स्कॉर्पियो खाई में गिर गई। हादसे में एक युवक की मौत हो गई, जबकि तीन युवक घायल हो गए। एसडीआरएफ उत्तराखंड ने तलाशी अभियान चलाकर खाई से शव को निकाल लिया है, साथ ही घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया है।

जानकारी के अनुसार, चार दोस्त स्कॉर्पियो से केदारनाथ के दर्शन कर ऋषिकेश की तरफ जा रहे थे। गुल्लर के आगे पहुंचकर स्कॉर्पियो बेकाबू होकर गहरी खाई में गिर गया। हादसे में एक युवक की मौत हो गई, जबकि तीन गंभीर घायल हो गए। देर रात एसडीआरएफ टीम को चौकी ब्यासी ने सूचना दी। सूचना मिलते ही एसडीआरएफ पोस्ट ब्यासी से मुख्य आरक्षी सुरेंद्र सिंह के नेतृत्व में टीम तत्काल घटनास्थल पर पहुंची। एसडीआरएफ की टीम रात में ही 50 मीटर गहरी खाई में उतरकर तीन लोगों का रेस्क्यू किया और अस्पताल भेजा। जबकि मृत युवक को शव खाई से बाहर निकाला। मृतक की शिनाख्त निशांत (23) निवासी गाजियाबाद के रूप में हुई है। घायलों में संगीता दास अधिकारी पुत्री नरेंद्र दास अधिकारी निवासी ग्रेटर नोएडा, वर्षा पुत्री शेर सिंह निवासी दिल्ली, अंकित निवासी गाजियाबाद शामिल हैं।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button